लालकिले में दंगाईयों का उत्पात: जमकर नुकसान

नई दिल्ली। गणतंत्र दिवस के अवसर पर किसान ट्रैक्टर परेड में शामिल उपद्रवियों ने ऐसा उत्पात मचाया, जिसकी तस्वीरें हर भारतीय को झकझोंर रही है। गणतंत्र दिवस के मौके पर लाल किले पर प्रदर्शकारियों ने न सिर्फ निशान साहिब फहराया, बल्कि जमकर तोडफ़ोड़ भी की। लाल किले की दीवारों से लेकर गाडिय़ों और कुर्सियों तक को तोड़ दिया है और काफी नुकसान पहुंचाया है।
समाचार एजेंसी एएनआई ने लाल किले का क्या हाल है, उसे तस्वीरों के जरिए दिखाया है। सिंघु और टिकरी बॉर्डर से आये प्रदर्शनकारियों ने मंगलवार दोपहर में लाल किले पर जमकर हंगामा काटा। इतना ही नहीं, उन्होंने टिकट काउंटर को तोड़ा, एंट्री गेट पर तोडफ़ोड़ की और वहां पर लगीं मेटल डिटेक्टर मशीनों को भी नुकसान पहुंचाया।
हजारों की संख्या में पहुंचे प्रदर्शनकारियों ने लाल किले को कुछ समय के लिए अपने कब्जे में ले लिया था। प्रदर्शनकारियों की भीड़ प्राचीर पर चढ़ गई और निशान साहिब का झंडा फहराया। इसके बाद सामने जो दिखा वो तोड़ते चले गए। बताया जा रहा है कि कुछ गुंबदों को भी नुकसान पहुंचा है।
परखच्चे उड़े गाडिय़ों की भयावह तस्वीर लाल किले पर प्रदर्शनकारियों के तांडव की गवाही दे रही हैं। टूटे टिकट काउंटर, बिखरे कांच और कागज के टुकड़े चीख-चीख कर कह रहे हैं कि उपद्रवियों ने कैसे राष्ट्रीय धरोहर से खिलवाड़ किया है। बता दें कि काफी देर तक उत्पात मचाने के बाद पुलिस आखिरकार प्रदर्शनकारियों को हटाने में वहां से कामयाब रही।