राहुल बोले: महिलाओं के सम्मान को कुचल रही है बीजेपी

नयी दिल्ली। कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश के उन्नाव में दो लड़कियों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत होने और एक लडक़ी के बेसुध पाए जाने की घटना को ‘‘दिल दहला देने वाली’’ करार देते हुए बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि प्रदेश की भाजपा सरकार सिर्फ दलित समाज को ही नहीं, बल्कि महिलाओं के सम्मान और मानवाधिकारों को भी कुचल रही है। पार्टी ने यह भी कहा कि अस्पताल में भर्ती लडक़ी को उपचार के लिए दिल्ली पहुंचाया जाना चाहिए।
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘‘ उप्र सरकार केवल दलित समाज को ही नहीं, बल्कि महिलाओं के सम्मान और मानवाधिकारों को भी कुचलती जा रही है। लेकिन वे याद रखें कि मैं और पूरी कांग्रेस पार्टी पीडि़तों की आवाज़ बनकर खड़े हैं और उन्हें न्याय दिलाकर ही रहेंगे।’’
पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने कहा, ‘‘उन्नाव की घटना दिल दहला देने वाली है। लड़कियों के परिवार की बात सुनना एवं तीसरी बच्ची को तुरंत अच्छा इलाज मिलना जांच – पड़ताल एवं न्याय की प्रक्रिया के लिए बेहद जरूरी है।’’कांग्रेस की उत्तर प्रदेश प्रभारी ने ट्वीट किया, ‘‘खबरों के अनुसार पीडि़त परिवार को नजरबंद कर दिया गया है। यह न्याय के कार्य में बाधा डालने वाला काम है। आखिर परिवार को नजरबंद करके सरकार को क्या हासिल होगा ?’’ प्रियंका ने कहा, ‘‘उप्र सरकार से निवेदन है कि परिवार की पूरी बात सुनें एवं त्वरित प्रभाव से तीसरी बच्ची को इलाज के लिए दिल्ली शिफ्ट किया जाए।’’कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने आरोप लगाया कि अपराधियों को राजनीतिक संरक्षण मिलने के कारण इस तरह की घटनाएं हो रही हैं।