सरकार ही नहीं चाहती दंगों पर लगाम – मिस्त्री

mistri and nirmal

लखनऊ।(विसं.) उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रभारी और कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव मधुसूदन मिस्त्री ने बुधवार को प्रदेश सरकार को अपने निशाने पर लेते हुए कहा कि सूबे की सरकार ही सांप्रदायिक दंगों पर लगाम नहीं लगाना चाहती है। यदि प्रदेश सरकार चाह ले तो कहीं पर भी पत्ता तक नहीं खड़क सकता है। वह कांग्रेस की समीक्षा बैठक के बाद पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे।
मधुसूदन मिस्त्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है और सांप्रदायिक दंगों की बाढ़ सी आ गई है। इन हालातों से प्रतीत होता है कि या तो निचले तंत्र पर सरकार की पकड़ नहीं है या फिर वह इनकी बात सुनने के लिए तैयार नहीं है अथवा सरकार का दंगों में स्वयं षडयंत्र है। सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव द्वारा भाजपा द्वारा कांग्रेस की तर्ज पर सीबीआई का प्रयोग करने के आरोप के उत्तर में मिस्त्री ने कहा कि यह तो मुलायम को अनुभव होगा कि कांग्रेस ने सीबीआई का दुरुपयोग किया अथवा नहीं किया। हमने तो सभी के साथ मिलकर दस साल तक शासन किया और कभी मुलायम ने इस तरह की शिकायत नहीं की।
इसके पूर्व कांग्रेस के अध्यक्ष निर्मल खत्री ने कहा कि सूबे की बिगड़ी कानून व्यवस्था, भूमि एवं भूमाफियाओं का राज्य, चीनी मिल मजदूरों की मजदूरी तथा किसानों के बकाये का भुगतान न होने, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में दंगों की बाढ, दलित व अल्पसं यकों के साथ अन्याय आदि मुद्दों को लेकर कांग्रेस 17 अगस्त को विधानसभा का घेराव करेगी। इसके लिए प्रदेश के सभी जिलों का समुचित प्रतिनिधित्व होगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी पंचायत चुनाव में भी प्रतिभाग करेगी, इसके लिए सभी पदाधिकारियों को निर्देशित कर दिया गया है कि वह पूरी ताकत के साथ मैदान में उतरें।