नकली आईफोन का बढ़ा बाजार: सस्ते के चक्कर में गच्चा

बिजनेस डेस्क। एप्पल का आईफोन ऐसा है कि इसे हर कोई खरीदना चाहता है मगर कीमत ज्यादा होने के कारण लोगों का सपना पूरा नहीं हो पाता। इसी सपने के चक्कर में बहुत से लोग ठग भी लिए जाते हैं।
ज्यादातर लोग सस्ते में एप्पल का आईफोन खरीदना चाहते हैं। लोगों की इसी कमजोरी का फायदा उठाते हुए कई सोशल मीडिया साइट्स पर दस गुना कम कीमत पर फोन बेचे जा रहे हैं. लेकिन अब टेक कंपनी एप्पल ने ऐसे नकली आई फोन बेचने वालों को चेतावनी दी है।
रिपोर्ट के मुताबिक सोशल साइट्स में नकली फोन और दूसरे एसेसरीज बेचे जा रहे हैं। दुनियाभर में नकली आईफोन और अन्य प्रोडक्ट बेचने का काम धड़ल्ले से चल रहा है।
साइबर सिक्योरिटी रिसर्चर आंद्रे स्ट्रोपा का कहना है कि हाल ही में उसके पास मौजूद आईफोन का चार्जर अचानक फट गया। इस घटना के बाद आंद्रे ने एक शोध में पता लगाया कि सोशल साइट्स पर इन दिनों चोरी छिपे कई कंपनियां एप्पल के नकली प्रोडक्ट्स बेच रहे हैं. इनकी कीमत असली प्रोडक्सट्स से दस गुना कम होती है।
सोशल मीडिया में बिक रहे नकली आईफोन पर एप्पल ने एक टीम का गठन किया है। कंपनी ने चेतावनी देते हुए कहा है कि टीम सोशल मीडिया साइट्स पर नकली फोन और एसेसरीज बेचने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेगी। इसके अलावा कंपनी ने लोगों को ऐसी नकली कंपनियों से प्रोडक्ट खरीदने से बचने को कहा है।