रेल यात्रियों की दुश्वारियां होंगी कम: 5 अप्रैल से 6 लोकल और

नई दिल्ली। रेलवे दैनिक यात्रियों को राहत देने के लिए पांच अप्रैल से छह और लोकल ट्रेन चलाने जा रहा है। इससे पलवल, दिल्ली और गाजियाबाद के बीच यात्रा करने वालों को राहत मिलेगी। सभी लोकल ट्रेन में कम से कम किराया 30 रुपये होगा।
गत वर्ष मार्च महीने में कोरोना लॉकडाउन के बाद रेलवे ने सभी 44 लोकल ट्रेन बंद कर दी थीं। इसके बाद इस फरवरी माह से रेलवे ने लोकल ट्रेन चलानी शुरू कर दी हैं। अब मथुरा-गाजियाबाद के बीच चार लोकल ट्रेन चल रही हैं। पांच अप्रैल से इन गाडिय़ों की संख्या 10 हो जाएगी।
इन ट्रेनों में से पांच ट्रेन पांच अप्रैल को चलेंगी, जबकि एक ट्रेन छह अप्रैल को चलाई जाएगी। इससे पलवल, असावटी, बल्लभगढ़, न्यू टाउन रेलवे स्टेशन, फरीदाबाद रेलवे स्टेशन से चढऩे-उतरने वाले यात्रियों को फायदा होगा। ट्रेन संख्या 04445-पलवल से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के बीच चलेगी। यह ट्रेन रात 10:20 पर पलवल से दिल्ली के लिए चलेगी, जो 11:50 पर नई दिल्ली स्टेशन पहुंचेगी। वहीं, ट्रेन संख्या 04446-शकूरबस्ती से पलवल के बीच चलेगी। शाम 6:20 पर शकूरबस्ती से चलेगी और 7:33 पर फरीदाबाद स्टेशन पर पहुंचेगी। पलवल रेलवे स्टेशन पर यह गाड़ी रात 8:16 पहुंचेगी।