नगर वासियों ने ऑक्सीजन गैस के लिए कराया रजिस्ट्रेशन

दिनेश शर्मा, गाजियाबाद। गाजियाबाद नगर निगम के पांचो जोनल कार्यालयों में ऑक्सीजन गैस उपलब्ध कराने हेतु 238 नगर वासियों ने रजिस्ट्रेशन कराया तथा कूपन प्राप्त किये। नगर वासियों द्वारा अपने सिलेंडर पर अपना मारकर से नाम व पता लिखा गया ताकि सिलेंडर रिफिलिंग होने के बाद सिलेंडर की प्राप्ति आसानी से हो सके।
शहर में जिस प्रकार कॉविड संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। उस को ध्यान में रखते हुए नगर आयुक्त ऑक्सीजन गैस नोडल प्रभारी महेंद्र सिंह तवर द्वारा पांचो जोनों में व्यवस्था बनाई गई है ताकि एक ही स्थान पर भीड़ न बढे और कोरोना से लोगों को बचाव मिल सके।
मोहन नगर जोन से 41,कवि नगर जोन से 07,विजयनगर जॉन से 13, सिटी जोन से 40,वसुंधरा जोन से 137 कुल 238 सिलेंडर प्राप्त हुए जिनको रिफिल करा कर मरीजों के पास तक पहुंचाया जाएगा। ऑक्सीजन गैस नोडल प्रभारी के द्वारा ऑक्सीजन गैस प्रोवाइडर, अस्पतालों की प्रबंधकों व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक का आयोजन भी किया गया ताकि हॉस्पिटलों में ऑक्सीजन की डिमांड के अनुसार सप्लाई की जा सके। शहर के कुछ अस्पतालों तथा अन्य सामाजिक संस्थाओं को भी ऑक्सीजन गैस सिलेंडर उपलब्ध कराए गए। समस्त जोनल प्रभारियों द्वारा जोनों में रजिस्ट्रेशन के लिए आए नगर वासियों को सोशल डिस्टेंसिंग रखकर ऑक्सीजन गैस हेतु समस्त दस्तावेज जांच करने के उपरांत कूपन प्रोवाइड कराया गया। शहर वासियों को होम आइसोलेशन के अंतर्गत तथा हॉस्पिटल के कोविड मरीजों को ऑक्सीजन गैस सिलेंडर उपलब्ध कराने में गाजियाबाद नगर निगम की प्रशासनिक अधिकारियों के साथ-साथ क्षेत्र के पार्षदों टीम हंड्रेड व सिविल डिफेंस के वॉलिंटियर्स का भी विशेष सहयोग प्राप्त हो रहा है।