वनप्लस 9 व 9 प्रो फोन हुए अपडेट: कैमरा और होगा शानदार

डेस्क। वनप्लस ने अपने दो शानदार स्मार्टफोन 9 और 9 प्रो के लिए 11.2.6.6 अपडेट रोलआउट करना शुरू कर दिया है। लेटेस्ट अपडेट को कंपनी भारत के साथ ही दुनिया के कुछ और देशों में उपलब्ध करा रही है। चेंजलॉग के मुताबिक अपडेट में कैमरा पर काफी काम किया गया है। अपडेट के जरिए कंपनी दोनों डिवाइस के कैमरा में नॉइज रिडक्शन, शार्पनिंग इफेक्ट, बेहतर फोकस, ब्राइटनेस और वाइट बैलेंस ऑप्टिमाइजेशन ऑफर कर रही है। अपडेट में स्मार्टफोन्स के पावर कन्जंप्शन और नेटववर्क परफॉर्मेंस में भी सुधार देखने को मिलेगा।
वनप्लस 9 के लिए जो अपडेट रोलआउट हो रहा है, उसका वर्जन नंबर 11.2.6.6 है। वहीं, 9 प्रो के लिए जो अपडेट आया है, उसका वर्जन नंबर 11.2.6.6 है। अपडेट को कंपनी बैचेज में रोलआउट कर रही है और कुछ दिनों में सभी यूजर्स तक पहुंच जाएगा। यूजर इस अपडेट को फोन की सेटिंग्स में दिए गए सिस्टम अपडेट्स में जाकर मैनुअली भी चेक कर सकते हैं। वनप्लस 9 में 1080&2400 पिक्सल रेजॉलूशन के सथ 6.55 इंच का फुल एचडी+डिस्प्ले दिया गया है। वहीं, वनप्लस 9 प्रो में आपको 1400&3216 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 6.7 इंच का डिस्प्ले मिलेगा। इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस इन दोनों स्मार्टफोन में 120॥5 का रिफ्रेश रेट दिया गया है। दोनों स्मार्टफोन 12जीबी तक की रैम और 256जीबी तक के इंटरनल स्टोरेज ऑप्शन के साथ आते हैं। प्रोसेसर की बात करें तो इनमें आपको ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 888 चिपसेट मिलेगा।
फोटोग्राफी के लिए वनप्लस 9 में हैसलब्लैड का ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 48 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के साथ एक 50 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल लेंस और एक 2 मेगापिक्सल का मोनोक्रोम शूटर दिया गया है। दूसरी तरफ वनप्लस 9 प्रो की बात करें तो इसमें भी यही कैमरा स्पेसिफिकेशन दिया गया है, लेकिन इसमें आपको अडिशनल 8 मेगापिक्सल का एक टेलिफोटो लेंस भी मिल जाता है। सेल्फी के लिए दोनों स्मार्टफोन में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।