योगी का निर्देश: जारी रहे ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट की नीति

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में कोविड संक्रमण से बचाव एवं उपचार की व्यवस्था को प्रभावी ढंग से जारी रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि ट्रेस, टेस्ट एण्ड ट्रीट’ नीति कोरोना संक्रमण की रोकथाम में अत्यन्त कारगर सिद्ध हुई है। इस नीति को पूरी सक्रियता से लागू रखने के निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि कोरोना टीकाकरण कार्य में और तेजी लाई जाए।
मुख्यमंत्री आज यहां अपने सरकारी आवास पर आहूत एक उच्चस्तरीय बैठक में प्रदेश में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा कर रहे थे। बैठक में मुख्यमंत्री को अवगत कराया गया कि विगत 24 घण्टों में राज्य में कोरोना संक्रमण के 55 नए मामले सामने आये हैं। इसी अवधि में 107 संक्रमित व्यक्तियों को सफल उपचार के बाद डिस्चार्ज किया गया है। वर्तमान में प्रदेश में कोरोना संक्रमण के एक्टिव मामलों की संख्या 1,036 है। पिछले 24 घण्टों में प्रदेश में 2 लाख 46 हजार से अधिक कोविड टेस्ट किये गये हैं। राज्य में अब तक कुल 06 करोड़ 30 लाख 73 हजार 05 कोरोना टेस्ट सम्पन्न हो चुके हैं। राज्य में कोरोना संक्रमण की रिकवरी दर 98.6 प्रतिशत है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार के सक्रिय प्रयासों से कोरोना महामारी पर प्रभावी अंकुश लगा है। बैठक में मुख्यमंत्री जी को अवगत कराया गया कि जनपद अलीगढ़, बलरामपुर, एटा, महोबा, ललितपुर, हाथरस और श्रावस्ती में कोविड का एक भी मरीज नहीं है। यह जनपद कोरोना संक्रमण से मुक्त हैं। पिछले 24 घण्टों में 45 जनपदों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया है, जबकि 30 जनपदों में इकाई अंक में मरीज मिले हैं, जो यह दर्शाता है कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण पूरी तरह से नियंत्रण में है।