विद्यार्थी कैरियर परामर्श शिविर का आयोजन

खेरागढ़। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, इकाई खेरागढ़ द्वारा कस्बे के अग्रवाल भवन में विद्यार्थी कैरियर परामर्श शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें कक्षा 9 से ऊपर के कई विद्यालयों के सेकड़ो छात्र-छात्राओं का कैरियर सेमिनार किया गया, कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि उपजिलाधिकरी संगीता राघव,एसबीआई मैनेजर अविनाश कुमार, प्रोफेसर डी0एस0तोमर, विभाग संगठन मंत्री नितिन महेश्वरी, नगर अध्यक्ष मनीष तोमर,कार्यक्रम अध्यक्ष राहुल गोयल, कार्यक्रम संयोजक राहुल ने युवाओं के प्रेरणास्रोत स्वामी विवेकानंद व मा सरस्वती के समीप दीप प्रज्वलन कर किया।
उपजिलाधिकारी संगीता राघव ने विद्यार्थियों को बताया कि उन्हें अपने जीवन काल मे शिक्षा को लेकर जो परेशनियाँ आती है उनका डट कर सामना करना चाहिए एवं उन्होंने बताया कि वो जिस परिस्थिति का सामना करने के बाद आज इस मुकाम पर है, आने वाले समय मे आप सभी विद्यार्थी भी उस मुकाम पर पहुँच सकते है, उन्होंने विद्यार्थियों को आश्वसन दिलाया कि वो खेरागढ़ तहसील के अंदर शिक्षा जगत मे विद्यार्थियों के हित के लिए जिन सुविधाओं की खेरागढ़ मे शिक्षा के क्षेत्र मे कमी है उसे दुरुस्त कराया जाएगा, एवं समय समय पर विद्यार्थियों के हित के लिए उनके बीच मे उपस्थित रहेंगी।
डॉ डीएस तोमर ने बताया कि विद्यार्थियों के हित के विद्यार्थी परामर्श शिविर अति अवश्यक है क्यूँकि कोरोन काल के चलते हुए जिस तरह से विद्यार्थियों का शिक्षा के क्षेत्र के मे जो नुक्सान हुआ है उसको देखते हुए बच्चों को आज यह नहीं पता कि उन्हें भविष्य मे क्या करना चाहिए जिसके लिए इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन समय समय पर होना अति आवश्यक है।
बैंक मैनेजर अविनाश कुमार ने बताया कि खेरागढ़ मे शिक्षा के क्षेत्र मे ना तो कोई महाविद्यालय है और ना ही शिक्षा को लेकर बहुत से विद्यार्थी भ्रमित है, जिसके लिए इस तरह के कार्यक्रम उनके किये जाने चाहिए। कार्यक्रम अध्यक्ष ने बताया कि युवाओं का देश के पुनर्निर्माण में महत्वपूर्ण भागीदारी है उन्होंने बताया कि विद्यार्थी परिषद समय समय पर विद्यार्थियों के हित के लिए कार्यक्रम करती रहती है, कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान के साथ समापन किया गया। संचालन धीरज ने किया। कार्यक्रम मे उपस्थित प्रान्त विश्वविद्यालय प्रमुख चन्द्रजीत यादव, पूर्व विभाग संगठन मंत्री अवधेस कुमार, सचिन गोयल,अमन बंसल,विभाग सह संयोजक निशा सिंघल, तहसील संयोजक सुबोधकांत लवानिया, धीरज सिंह, योगेंद्र सिकरवार, आरती गोस्वामी, मोहित सिकरवार, अमन मित्तल, निक्की सिंघल, पुनीत, शिवाय, नमन, आशीष, मुकुल, अभिषेक व अध्यापकगण एवं समस्त कार्यकर्ता उपस्थित रहे।