बीमारी के चलते नहीं रुकेगा काम: अनिल विज

चंडीगढ़। ऑक्सीजन स्तर गिर जाने के बाद यहां स्नातकोत्तर चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान संस्थान (पीजीआईएमईआर) में भर्ती कराये गये हरियाणा के मंत्री अनिल विज ने बुधवार को कहा कि वह ‘फाइलें’ निपटाते रहेंगे क्योंकि वह नहीं चाहते कि उनकी बीमारी के चलते कोई काम रूके।
हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, ‘‘ काम करना मेरा जुनून है और मैं नहीं चाहता कि मेरी बीमारी की वजह से कोई काम रूके।’’
उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘कुछ लोगों ने मेरा पी जी आई चंडीगढ़ में उपचार के दौरान अपने दफ्तर की फाइलें को निपटाना ठीक नही लगा । मैं नहीं चाहता कि मेरी बीमारी की वजह से कोई भी काम रुके । फाइलें चलती है तो सरकार चलती है, फाइलों के रुक जाने से सरकार के कार्य पर फर्क पड़ता है । ’’पिछले साल कोविड-19 से संक्रमित हुए विज ने कहा, ‘‘ कोरोना के बाद जब मै 24 घंटे ऑक्सीजन सपोर्ट पर था तब भी मैंने लगभग एक महीने अपने चंडीगढ़ कार्यालय में ऑक्सीजन का सिलेंडर लगाकर फाइलों को निकाला और दफ्तर के सारे काम किये । पीजीआई के डॉक्टर दिनरात मेहनत कर रहे हैं मैं जल्दी ठीक हो जाऊंगा ।’’एक सरकारी बयान के अनुसार मंत्री के स्वास्थ्य में सुधार आ रहा है और उनके कुछ परीक्षण कराये गये जिनके आधार पर डॉक्टरों ने उनका उपचार शुरू किया।