बिहार चुनाव छोड़, राहुल गये विदेश

rahul gandhi 1

नई दिल्ली। बिहार के चुनावी समर को छोड़कर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी निजी यात्रा पर विदेश गये हैं। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि राहुल संक्षिप्त निजी यात्रा पर विदेश भ्रमण पर हैं और वह जल्द लौटेंगे। हम सभी अफवाहों को खारिज करते हैं। वह पार्टी के बिहार प्रचार अभियान को और साथ ही देश के बाकी हिस्सों में पार्टी का नेतृत्व करना जारी रखेंगे। कांग्रेस ब्रीफिंग के दौरान उनसे पूछा गया था कि क्या राहुल गांधी लंदन रवाना हुए हैं और क्या इसका मतलब है कि वह एक बार फिर लंबी छुट्टी पर गये हैं। खबर यह भी है कि राहुल के बाद सोनिया गांधी भी विदेश जाने वाली हैं।
राहुल गांधी अमेरिका में एक कॉन्फ्रेंस में भाग लेने के लिए गए हैं। रणदीप सुरजेवाला ने मंगलवार रात कहा कि राहुल अमेरिका के एसपेन में एक कॉन्फ्रेंस में शामिल होने के लिए गए हैं जिसमें दुनिया भर से सरकारी और प्राइवेट क्षेत्र के प्रतिनिधियों के शामिल होने की उम्मीद है। आपको बता दें कि इस साल के शुरू में जब संसद का बजट सत्र शुरू हुआ था तक राहुल गांधी 56 दिन की छुट्टी पर विदेश गये थे और इसको लेकर राजनीतिक हलकों में तरह तरह की अटकलें लगायी गयी थी।
जानकारों की माने तो बिहार विधानसभा चुनाव से पहले राहुल गांधी की छुट्टी पर जाना कांग्रेस के लिए बड़ी मुसीबत बन सकता है। बिहार चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने राहुल गांधी को रैली का जिम्मा सौंपा था। राहुल गांधी ने इसकी शुरुआत भी कर दी थी लेकिन अचानक उनकी छुट्टी की खबर से बिहार में महागंठबंधन को मुश्किलों में डाल दिया है।