आईआईएम लखनऊ के सभी 446 छात्रों का बेहतरीन कंपनियों में प्लेसमेंट

iim lUcknowलखनऊ  फरवरी। आईआईएम लखनऊ में 30वें बैच के सभी 446 छात्रों को बेहतरीन कंपनियों में रिकार्ड 4 दिन के प्लेसमेंट ड्राइव में नौकरी मिल गई है। कैंपस के लिए 160 देशी विदशी कंपनियां पहुंची थीं। कंपनियों को मार्केटिंग, वित और सलाहकार के पदो ंके लिए योग्य छात्रों की जरूरत थी। 15 प्रतिशत छात्रों को ई कामर्स कंपनियों से आफर मिले हैं।
कंपनियों ने सबसे ज्यादा मांग वाले मोर्केटिंग, वित, सलाहकार व बिजनेस डेवपलपमेंट के लिए छात्रों को अच्छे वेतन का प्रस्ताव मिला है। दूसरे क्षेत्रों जैसे आप्रेशनल, सप्लाई चेन, समान्य प्रबंधन, सिस्टम, आईटी, मार्केट रिसर्च विश्लेषण, मानव प्रबंधन से भी छात्रों को नौकरियों के प्रस्ताव मिले हैं। एक्सेटेन्चर, आदित्य बिरला ग्रुप, एमेजन, फ्लिप कार्ट हिन्दुस्तान यूनिलीवर, पी एंड जी, टीएएस, बोस्टन कंसलटिंग ग्रुप से छात्रों को नौकरियों के प्रस्ताव मिले है। इस बार कैंपस सेलेक्शन के लिए पहली बार बीएमडब्ल्यू जैसी कंपनियां भी पहुंची।
सबसे ज्यादा 25 प्रतिषत छात्रों को मार्केटिंग, वित के लिए 22 प्रतिशत, सलाहकार के रूप में 21 प्रतिशत, 15 प्रतिशत ई कामर्स व आईटी में 10 तथा सामान्य प्रबंधन के लिए 7 प्रतिशत प्रस्ताव मिले है। कुल 446 में से 110 को एफएमसीजी, उपभोक्ता वस्तुएं, टेलीकॉम व डिजीटल मीडिया के क्षेत्र से जॉब प्रस्ताव मिले है।