बुरे फंसे आजम: कोर्ट नहीं करेगी माफ

azam-khan with lettarनई दिल्ली। मानवता को झकझोर देने वाले बुलंदशहर गैंगरेप मामले पर दिए गए आजम खान के बयान पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें एकबार फिर झटका दिया है। कोर्ट ने आजम खान की माफी को यह कहते हुए नामंजूर कर दिया कि यह बिना शर्त नहीं है। मामले की अगली सुनवाई 15 दिसंबर को होगी।
इस मामले में अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी और फली नरीमन ने सुप्रीम कोर्ट से कहा था कि आजम खान ने जो स्पष्टीकरण दिया है वह बिना शर्त नहीं है। इस पर सुप्रीम कोर्ट ने आजम खान से कहा कि वह इस मामले में दोबारा हलफनामा दायर करें और बिना शर्त माफी मांगें। इस पर आजम खान के वकील कपिल सिब्बल ने कहा कि आजम खान अपने ताजा हलफनामे में क्षमा की जगह पछतावा लिखेंगे। इस पर कोर्ट ने कहा कि आजम खान पहले हलफनामा दायर करें उसके बाद उस पर विचार किया जाएगा।
इसके अलावा आजम ने सुप्रीम कोर्ट के सामने यह प्रस्ताव भी रखा था कि वह बुलंदशहर गैंगरेप पीडि़त की ग्रेजुएशन तक मुफ्त पढ़ाई का पूरा खर्च उठाएंगे। लेकिन पीडि़त ने इस प्रस्ताव को भी ठुकरा दिया।
आजम खान ने बुलंदशहर गैंगरेप को बताया था राजनीतिक साजिश
17 नवंबर को हुई सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने आजम खान से गैंगरेप केस पर माफीनामा दाखिल करने का आदेश दिया था, जिसपर आजम माफी मांगने को तैयार हो गए थे। गौरतलब है कि आजम ने बुलंदशहर गैंगरेप को राजनीतिक साजिश बताया था।