सीएम अखिलेश बोले: अमन-चैन का प्रतीक है ईद

cm7 july

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक तथा मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज ईद-उल-फितर के मुबारक मौके पर ऐशबाग ईदगाह पहुंचकर लोगों को दिली मुबारकबाद दी।
इस अवसर पर राज्यपाल ने सभी के लिए खुशहाली की कामना करते हुए कहा कि यह त्योहार अमन-चैन व त्याग का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि ईद आनंद का पर्व है जिसे सभी लोग मिल-जुलकर मनाते हैं।
मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने इस अवसर पर सभी को बधाई देते हुए कहा कि आज पूरे देश में ईद मनाई जा रही है। हम सभी को संकल्प लेना चाहिए कि आपसी भाईचारे व सौहार्द के वातावरण को बनाए रखें, जिससे विश्व में हमारे मुल्क का नाम ऊँचा हो। जिस समाज में लोग एक-दूसरे का सम्मान करते हैं, उसी समाज में तरक्की और खुशहाली भी होती है। इस अवसर पर राजनैतिक पेंशन मंत्री श्री राजेन्द्र चैधरी, कारागार मंत्री श्री बलवंत सिंह रामूवालिया, परिवार कल्याण राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री रविदास मेहरोत्रा, व्यावसायिक शिक्षा और कौशल विकास राज्य मंत्री श्री अभिषेक मिश्र, मुख्य सचिव श्री दीपक सिंघल सहित शासन और प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे।
इससे पूर्व ईदगाह के इमाम मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने नमाज अदा करायी तथा मुल्क और दुनिया में अमन की दुआ मांगी।
ईदगाह पर लोगों को ईद की बधाई देने के बाद मुख्यमंत्री ने टीले वाली मस्जिद पहुंचकर वहां के इमाम मौलाना फ़ज़्लुर्रहमान वायज़ी तथा मुस्लिम समुदाय के अन्य गणमान्य लोगों को ईद की हार्दिक मुबारकबाद दी।
मुख्यमंत्री ने बेसिक शिक्षा मंत्री श्री अहमद हसन एवं पूर्व मंत्री डॉ0 अम्मार रिजवी के आवास पर पहुंचकर उन्हें भी ईद की बधाई दी।
मुख्यमंत्री ने विधान परिषद सदस्य श्री बुक्कल नवाब, श्री मोहम्मद एबाद, नवाब श्री जाफर मीर अब्दुल्लाह, पत्रकार श्री कमाल खान के आवासों पर पहुंचकर उन्हें भी ईद की बधाई दी।