आप के विधायक अमानतुल्ला गिरफ्तार: छोड़छाड़ का मामला

aap

नई दिल्ली। ओखला विधानसभा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आप विधायक के खिलाफ युवती ने धमकी देने के आरोप में मामला दर्ज करवाया था। वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री ने अपने विधायक की गिरफ्तारी पर सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए कहा, दक्षिण पूर्व दिल्ली के डीसीपी ने विधायक अमानतुल्ला खान की गिरफ्तारी की पुष्टि भी कर दी है।
इससे पहले पुलिस ने 20 जुलाई को जानकारी देते हुए कहा था कि हमें एक 35 वर्षीय युवती की ओर से आप विधायक अमानतुल्ला खान के खिलाफ शिकायत मिली है कि विधायक युवती को गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी देते थे। पुलिस ने विधायक के खिलाफ जामिया नगर पुलिस थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 506 (आपराधिक धमकी) और धारा 509 (छेड़छाड़ और यौन उत्पीडऩ) के तहत मामला दर्ज कर लिया था।
युवती ने अपनी शिकायत में कहा है कि 10 जुलाई को उसने दक्षिणी दिल्ली के बाटला हाउस स्थित विधायक के आवास पर अपने इलाके में खराब बिजली आपूर्ति की शिकायत करने गई थी, लेकिन वहां मौजूद विधायक के एक समर्थक ने उनके साथ कथित तौर पर गाली-गलौज की और गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी।