रन फॉर रियो: पीएम मोदी ने बढ़ाया खिलाडिय़ों का हौंसला

run for rio

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज दिल्ली के मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में रन फॉर रियो को हरी झंडी दिखाई। खेल मंत्रालय ने खेलों को बढ़ावा देने और रियो में शामिल हो रहे भारतीय खिलाडिय़ों का उत्साह बढ़ाने के लिए यह आयोजन किया है। रन फॉर रियो में लगभग 20 हजार स्कूली बच्चे और लगभग-40 हजार लोग शामिल हुए। भारत से 119 खिलाड़ी का दल रियो ओलंपिक पहुंचा है। पीएम मोदी ने कहा, 2020 रियो ओलंपिक की तैयारी में अभी से जुट जाए और उस ओलंपिक में कम से कम 200 खिलाड़ी भेजने का संकल्प लें।
119 खिलाड़ी जीत लेंगे दुनिया का दिलरन फॉर रियो को हरी झंडी दिखाने के बाद पीएम नरेन्द्र मोदी ने कहा कि मुझे पता कि हमारे 119 खिलाड़ी, भारत की प्रतिष्ठा को बनाने के लिए सब कुछ झोंक देंगे। उन्होंने कहा, मुझे पूरा विश्वास है कि हमारे 119 खिलाडिय़ों का दल पूरी दुनिया का दिल जीत लेगा।
जीत हार से नहीं होता खेल का मूल्यांकननरेन्द्र मोदी ने कहा कि जीत हार से खेलों का मूल्यांकन नहीं होता। हमें संकल्प करना है कि अगले रियो ओलंपिक में हमारे हर एक जिले से खिलाड़ी जाए। ओलंपिक में गए भारतीय खिलाडिय़ों को उनकी पसंद का खाना मिलेगा, हमने इसके लिए विशेष बजट अलॉट किया है।
रियो में देश के लिए खेलेंगे खिलाड़ीमोदी ने कहा कि रियो ओलंपिक में सभी खिलाड़ी अपने लिए नहीं बल्कि देश की शान के लिए खेलेंगे। पहले हमारे खिलाड़ी दुनिया के किसी देश में जब खेलने के लिए जाते थे तो नियम था दो दिन पहले पहुंचने का। क्लाइमेंट बदलता है, दो दिन में वह बेचारा वहां सेट ही नहीं हो सकता है। इस बार हमने 15 दिन पहले खिलाडिय़ों को रियो पहुंचा दिया। यह इसलिए किया कि वह वहां के माहौल से अच्छी तरह से परिचित हो जाएंगे। वहां के मौसम में परिचित हो जाए। वह अपने आप को तैयार कर लें।