राहुल बोले: नोटबंदी पर बोलूंगा तो आ जायेगा भूचाल

rahul-gandhi newनई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने नोटबंदी को देश का सबसे बड़ा घोटाला साबित करने का दावा करते हुए कहा कि जब लोकसभा में वह इस मुद्दे पर बोलेंगे तो भूचाल आ जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार को यह मालूम है इसलिए संसद की बहस से प्रधानमंत्री भाग रहे हैं। जबकि पलटवार करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय सचिव श्रीकांत शर्मा ने कहा है कि वह जब भी बोलते हैं तो खुद कांग्रेस के अंदर ही भूचाल आता है।
नोटबंदी पर शीत सत्र के संग्राम को खत्म करने के लिए कांग्रेस शुक्रवार को लोकसभा में बहस के लिए तैयार होकर आयी थी। राहुल गांधी ने भी इस मुद्दे पर सरकार और प्रधानमंत्री पर वार करने के लिए अपना पूरा भाषण तैयार किया था। लेकिन सत्तापक्ष ने कांग्रेस से अब तक सदन नहीं चलने देने के लिए माफी की जवाबी मांग उठा हंगामा कर लोकसभा की कार्यवाही स्थगित करा दी।
जाहिर तौर पर इससे राहुल को सदन में बोलने का मौका नहीं मिला। इसीलिए सदन के बाहर राहुल गांधी ने सरकार और पीएम पर जमकर तीर चलाए। उन्होंने कहा कि अगर लोकसभा में उन्हें बोलने का मौका मिला तो प्रधानमंत्री सदन में बैठ नहीं पाएंगे। सरकार जिस नोटबंदी को ऐतिहासिक बता रही है उसकी बखिया उधेडऩे के लिए उनके पास काफी कुछ सबूत हैं जिसे वे देश को बताएंगे।
कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि इसका आभास होने की वजह से ही सरकार बहस से भाग रही है और सदन को सत्ता पक्ष ने हंगामा कर स्थगित कराया है। उन्होंने कहा कि मोदी जी डर रहे हैं इसलिए उन्हें सदन में बोलने से रोका जा रहा है। राहुल ने यह भी कहा कि नोटबंदी का फैसला गलत है और इसे वापस लेना चाहिए। उनके अनुसार इससे आम लोगों को भारी दिक्कत हो रही है तो किसानों व मजदूर बर्बादी की स्थिति में पहुंच रहे हैं। इसलिए वे गरीबों के दिल की बात को सदन में कहना चाहते हैं।