राम रहीम को सजा आज: जेल में ही लगेगी कोर्ट

 

रोहतक। बलात्कार मामले में दोषी करार दिए गए डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को आज सजा सुनाई जाएगी। इसके लिए रोहतक जिला जेल को ही कोर्ट कक्ष में तब्दील किया जाएगा। सुनारिया जेल के चारों ओर बहुस्तरीय सुरक्षा घेरा बनाया गया है। सीबीआई के विशेष जज को हेलीकॉप्टर के जरिए लाया जाएगा और कोर्ट की कार्यवाही दोपहर करीब 2.30 बजे शुरू होगी। पुलिस ने बताया कि सुनारिया जेल रोहतक शहर के बाहरी क्षेत्र में स्थित है और कारागार परिसर की ओर जाने वाले मार्ग में कई सुरक्षा अवरोधक लगाए गए हैं। जिले की सभी सीमाओं को सील कर दिया गया है। सुनारिया जेल की तीन स्तरीय सुरक्षा की जा रही है। अर्धसैन्य बल तथा हरियाणा पुलिस को जेल की सुरक्षा में तैनात किया गया है जबकि सेना को दिल्ली और हिसार में स्टैंडबाय रखा गया है। शहर में लगातार फ्लैग मार्च किया जा रहा है।
रोहतक के उपायुक्त अतुल कुमार ने कहा कि जिले में हालात पूरी तरह नियंत्रण में है और पुलिस तथा अर्धसैनिक बलों के जवान किसी भी स्थिति से निबटने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। उन्होंने कहा कि शहर में आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की तलाशी ली जा रही है। जांच भी व्यक्ति जांच के दौरान पहचान पत्र नहीं दिखा पाएगा अथवा आने का सही कारण नहीं बता पाता है तो उसे हिरासत में ले लिया जाएगा। रोहतक जिले की सीमा पर नाका बनाए गए हैं और ड्यूटी मजिस्ट्रेट को भी तैनात किया गया है। शहर में पहले से ही धारा 144 लागू है।
समूचे रोहतक जिले में सुरक्षा की जिम्मेदारी हरियाणा के एडीजीपी लॉ एंड ऑर्डर मोहम्मद अकील संभाल रहे हैं। वहीं सीआईडी के आई अनिल कुमार भी रोहतक मौजूद हैं। इस बीच हरियाणा के वित्त मंत्री तथा सहकारिता मंत्री के घरों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।
हरियाणा सरकार ने अगले दो दिनों तक यानी 29 अगस्त के 11.30 बजे तक मोबाइल इंटरनेट, एसएमएस सेवा और सभी डोंगल सेवाओं को बंद करने का आदेश जारी किया है। हालांकि मोबाइल पर वॉयस कॉल की सुविधा जारी रहेगी। सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा के परिसर में जा रही ब्रॉडबैंड और इंटरनेट की लीज लाइनों को बंद कर दिया है।