सीएम योगी ने बेसहारा बच्चों का कराया स्कूल में दाखिला

 

लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशों के क्रम में वाराणसी के जिलाधिकारी ने 24 घण्टे के अन्दर प्रिया एवं शिवा को शिक्षा प्राप्त करने हेतु स्कूल में दाखिला करा दिया है। 06 वर्षीय शिवा को एलकेजी एवं 8 वर्षीय प्रिया को यूकेजी में उनके घर के नजदीक ही तुलसी निकेतन बालिका इण्टर कॉलेज हुकुलगंज में दाखिला कराया गया है। मुख्यमंत्री जी के निर्देशानुसार इन दोनों बच्चों को नि:शुल्क ड्रेस, पुस्तक, जूता, मोजा आदि भी उपलब्ध करा दिए गए हैं।
ज्ञातव्य है कि अपने दो दिवसीय वाराणसी दौरे के दूसरे दिन रविवार को मुख्यमंत्री जी ने पं. दीनदयाल उपाध्याय राजकीय चिकित्सालय के निरीक्षण के दौरान हुकुलगंज निवासी तीमारदार के साथ बरामदे में बैठे 8 वर्षीय प्रिया एवं 6 वर्षीय शिवा को देख, उनसे स्कूल जाने के बारे में जानकारी ली थी। मौके पर मौजूद बच्चों के पिता ने अपनी गरीबी का हवाला देते हुए बताया था कि बच्चे नहीं पढ़ते हैं।
इस पर मुख्यमंत्री ने वाराणसी के जिलाधिकारी को बच्चों का दाखिला स्कूल में कराए जाने के निर्देश दिए थे। उन्होंने विधायक श्री रवीन्द्र जायसवाल को भी बच्चों को नि:शुल्क ड्रेस, जूता, मोजा तथा पठन पाठन की सामग्री उपलब्ध कराए जाने के लिए भी कहा था। सोमवार को स्कूल खुलते ही जिलाधिकारी ने मुख्यमंत्री जी के आदेशानुसार प्रिया एवं शिवा का दाखिला उनके घर के नजदीक के विद्यालय में करा दिया, ताकि दोनों बच्चे सुविधापूर्वक पढ़ सके।