दिल्ली की लेडी डॉन: लुटियंस जोन में स्मगलिंग

 

 

नई दिल्ली। दिल्ली में एक लेडी डॉन ऐसी है, जिसके रसूख का आलम यह है कि वह लुटियन्स जोन में भी स्मगलिंग का सिंडिकेट चला रही है। ग्राहकों में बड़े-बड़े आईएएस अफसर और नेता भी शामिल हैं। ताबड़तोड़ स्मगलिंग करने वाली इस लेडी डॉन की तलाश में अब केंद्र सरकार की खुफिया एजेंसियां जुट गई हैं। राजस्व खुफिया निदेशालय(डीआरआइ) ने लेडी डॉन के गिरोह के पांच सदस्यों को धर दबोचा है। जिनसे पूछताछ में बड़ा खुलासा हुआ है। दिल्ली के फॉरेन पोस्ट ऑफिस के जरिए विदेशों से करोड़ों के पार्सल मंगाकर महिला स्मगलर तस्करी का खेल खेलती थी । चौंकाने वाली बात है कि यह पार्सल भारत सरकार में बड़े पद पर बैठी एक रसूखदार महिला आईएएस अफसर के लोधी रोड स्थित सरकारी बंगले पर पहुंचते थे।
डीआरआई सूत्रों के मुताबिक लेडी स्मगलर के गिरोह में कस्टम अफसरों से लेकर फॉरेन पोस्ट ऑफिस के अफसर शामिल रहे। दिल्ली की इस लेडी डॉन के गिरोह में पढ़े-लिखे स्मार्ट लडक़े थे, जो महंगी गाडिय़ों से पार्सल पहुंचाने का काम करते थे।
डीआरआइ ने इस गिरोह से जुड़े पांच लोगों को अब तक गिरफ्तार किया है। जिसमें एक कस्टम अफसर भी शामिल है। जिनके पास से अब तक 32 किलो गोल्ड बिस्कुट, एक करोड़ की स्टेराइड, पार्टी ड्रग्स डीआरआइ ने बरामद किए हैं। दरअसल फॉरेन पोस्ट ऑफिस के जरिए ही विदेशों से पार्सल देश में आते हैं। इन पार्सल्स की निगरानी कस्टम्स अफसर करते हैं। उन्हें सुनिश्चित करना पड़ता है कि कहीं पार्सल के जरिए स्मगलिंग तो नहीं हो रही है।