आठ बिल्डरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज

 

नोएडा। जिले के छह थानों में आठ बिल्डरों के खिलाफ 14 मुकदमे दर्ज हुए हैं जिनमें सुपरटेक, आम्रपाली, एल्पाइन रियलटेक, बीआरयूवाई, टूडे होम और जेएनसी बिल्डर शामिल है। निवेशकों ने इन बिल्डरों की शिकायत तीन मंत्रियों की समिति से की थी। एसएसपी लव कुमार ने बताया कि बिसरख कोतवाली में आम्रपाली बिल्डर के खिलाफ सात मुकदमे दर्ज किए गए हैं। आम्रपाली पर एक मुकदमा सेक्टर-49 थाने में दर्ज हुआ है।
बिसरख कोतवाली में एक मुकदमा सुपरटेक बिल्डर के खिलाफ दर्ज हुआ है। सूरजपुर कोतवाली में जेएनसी और एक दंत बिल्डर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। कासना कोतवाली में बीआरयूवाई बिल्डर के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है। नोएडा के एक्सप्रेस वे थाने में टूडे होम बिल्डर के खिलाफ मुकदमा हुआ है। नोएडा के फेज-3 थाने में जेएनसी द पार्क एवेन्यू बिल्डर के खिलाफ केस दर्ज हुआ है।
एसएसपी ने बताया कि इन बिल्डरों पर धोखाधड़ी करने और निवेशकों का पैसा हड़पने का मामला दर्ज हुआ है। 500 निवेशकों ने शिकायत की थीबिल्डरों के खिलाफ दर्ज मुकदमों में करीब 500 निवेशक शामिल हैं। एक-एक तहरीर में करीब 60-70 तक निवेशक शामिल है।
निवेशकों ने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ द्वारा भेजी गई तीन मंत्रियों की समिति से शिकायत की थी। खरीदार निवेशक ने बताया कि उन्होंने आम्रपाली के रिवर्स प्रोजेक्ट में अपना घर 2012 में बुक कराया था। वह 60 प्रतिशत पैसा जमा कर चुके हैं। पांच साल बीतने के बाद भी अभी काम शुरू नहीं हुआ है।