दिवाली के बाद कांग्रेस प्रेसीडेंट बनेंगे राहुल

 

नई दिल्ली। सचिन पायलट ने कहा है कि राहुल गांधी दिवाली बाद कभी भी कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बन सकते हैं। राजस्थान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की करीबी समझा जाता है। सचिन पायलट ने इस बात पर जोर दिया है कि अब समय आ गया है जब राहुल अब सामने से नेतृत्व करें।
सचिन पायलट ने वंशवाद राजनीति पर भी अपनी पार्टी का बचाव किया है। पायलट ने कहा कि किसी भी नेता के अंतिम नाम को उन्हें राजनीति में अयोग्य ठहराने के तौर पर नहीं लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि किसी भी नेता का मूल्य आखिरकार उसका प्रदर्शन ही तय करता है। पायलट ने कहा कि राहुल गांधी को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की प्रक्रिया लंबे समय से चल रही है।
सचिन पायलय ने कहा कि कांग्रेस में संगठन के चुनाव चल रहे हैं। दिवाली के बाद जल्द ही नया अध्यक्ष चुन लिया जाएगा। यह चुनाव लंबे अर्से से पाइपलाइन में है। कांग्रेस नेता ने कहैा कि पार्टी में यह आम भावना है कि वक्त आ गया है कि राहुल गांधी सामने आकर नेतृत्व करें। पायलट ने कहा कि हालांकि उपाध्यक्ष के रूप में वह अभी भी पार्टी के अधिकतर कामों को अंजाम दे रहे हैं। अब समय आ गया है कि उन्हें यह जिम्मेदारी संभाल लेनी चाहिए। वैसे स्वयं उन्होंने भी कहा है कि वह इसके लिए तैयार हैं। राहुल ने पिछले माह अमेरिका यात्रा के दौरान कहा था कि वह कांग्रेस नेतृत्व का उत्तरदायित्व संभालने के लिए तैयार हैं।