राहुल की चौपाल: बीजेपी पर आरोप

 

आशुतोष मिश्रा, अमेठी। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज भाजपा सरकार पर आरोप लगाया कि पूर्व की संप्रग सरकार द्वारा अमेठी में किये गये कार्यों का पुन: उद्घाटन कर भाजपा उनका श्रेय लेने की कोशिश कर रही है।
राहुल ने अपने लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के तीन दिवसीय दौरे के दूसरे दिन तिलोई में संवाददाताओं से बातचीत में कहा, मुझे जानकर खुशी है कि भाजपा के मित्र हमारे द्वारा शुरू की गयी इन परियोजनाओं का पुन: उद्घाटन कर रहे हैं…लेकिन मुझे ये खुशी है कि हमने अमेठी के लोगों के लिए ये कार्य शुरू किये। कांग्रेस सांसद ने अपने द्वारा किये गये कार्य गिनाते हुए कहा कि 90 करोड रूपये की लागत से एक अस्पताल बना। उन्होंने एफएम रेडियो, सैनिक स्कूल, राजीव गांधी विमानन विश्वविद्यालय :फुर्सतगंज:, होटल प्रबंधन संस्थान, जायस में केन्द्रीय विद्यालय, अमेठी-ऊंचाहार नयी रेल लाइन, रायबरेली-अमेठी रेल लाइन दोहरीकरण, रेलवे स्टेशन पर कांप्लेक्स, लखनऊ—सुल्तानपुर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-56 को चार लेन बनाना, राष्ट्रीय राजमार्ग बाईपास और अमेठी से होकर छह राष्ट्रीय राजमार्ग का उल्लेख किया।
राहुल ने कहा कि ये कार्य हमने किये। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का 10 अक्तूबर को अमेठी आने का कार्यक्रम है। इस दौरान अमेठी के लिए कई नयी परियोजनाओं का ऐलान होने की उम्मीद है। कांग्रेस उपाध्यक्ष कल मोदी सरकार की आलोचना कर चुके हैं। उन्होंने दौरे के पहले दिन जगदीशपुर के कठौरा गांव में चौपाल लगायी थी।