ग्राहकों को ठगने में लगा है ऐपल: बैटरी फूलने की घटना बढ़ी

 

बिजनेस डेस्क। चीन में ऐपल के नए आईफोन की बैटरी फूल जाने का एक और केस रिपोर्ट किया गया है। बता दें, कि अमेरिकी कम्पनी ऐपल के लिए चीन एक बड़ा स्मार्टफोन मार्केट है जहां घटती सेल को बढ़ाने के लिओ ऐपल कड़ी मेहनत कर रहा है।ऐपल के सामने ताइवान और जापान से भी कुछ मामले उठे हैं जिनमें इसी तरह लेटेस्ट आईफोन 8 प्लस की बैटरी फूल गई है जिससे डिवाइस की केसिंग खुल गई है। चीन की वेबसाइट ने एक आईफोन ग्राहक लियू के हवाले से एक तस्वीर पोस्ट की है जिसमें 5 अक्टूबर को खरीदा गया उनका नया आईफोन 8 प्लस खुला हुआ दिख रहा है। इस फोन पर किसी तरह के धमाके या खरोंच के कोई निशान नजऱ नहीं आ रहे हैं।लियू ने वेबसाइट को बताया कि यह हैंडसेट उन्होंने ऑनलाइन मार्केटप्लेस से खरीदा था। उन्होंने कहा कि उन्होंने नए डिवाइस को चार्ज नहीं किया और सेलर को लौटा दिया है।लियू द्वारा दी गई तस्वीरों में आईफोन 8 प्लस का बैक एक तरफ से खुला हुआ दिख रहा है जिसमें से फोन के अंदरूनी पाट्र्स नजऱ आ रहे हैं। ऐपल के एक प्रवक्ता ने कहा कि कम्पनी इस मामले की जांच कर रही है। ऐपल की 10वीं सालगिरह पर लॉन्च हुए आईफोन 8 को मार्केट में कुछ खास रिव्यू नहीं मिल रहे हैं। इसके लॉन्च के बाद से कम्पनी के शेयर काफी नुकसान में पहुंच गए हैं। ऐपल के पिछले फोनों के मुकाबले इस डिवाइस के प्री-ऑर्डर काफी कम रहे हैं। इसका कारण यह भी हो सकता है कि ऐपल के फोन नवंबर की शुरुआत में आ रहे प्रीमियम आईफोन ङ्ग का इंतजार कर रहे हों। चीन में ऐपल का मुकाबला स्थानीय स्मार्टफोन निर्माता कम्पनियों वावे टेक्नॉलजी कम्पनी लिमिटेड और ओपो से है जो कम दाम में ज्यादा फीचर वाले फोन लेकर आ रही हैं।
चीन के स्थानीय मीडिया में ऐपल के नए आईफोन की बैटरी फूल जाने का एक और केस रिपोर्ट किया गया है। बता दें, कि अमेरिकी कम्पनी ऐपल के लिए चीन एक बड़ा स्मार्टफोन मार्केट है जहां घटती सेल को बढ़ाने के लिओ ऐपल कड़ी मेहनत कर रहा है। ऐपल के सामने ताइवान और जापान से भी कुछ मामले उठे हैं जिनमें इसी तरह लेटेस्ट आईफोन 8 प्लस की बैटरी फूल गई है जिससे डिवाइस की केसिंग खुल गई है।गुरुवार को चीन की वेबसाइट ने एक आईफोन ग्राहक लियू के हवाले से एक तस्वीर पोस्ट की है जिसमें 5 अक्टूबर को खरीदा गया उनका नया आईफोन 8 प्लस खुला हुआ दिख रहा है। इस फोन पर किसी तरह के धमाके या खरोंच के कोई निशान नजऱ नहीं आ रहे हैं।
लियू ने वेबसाइट को बताया कि यह हैंडसेट उन्होंने ऑनलाइन मार्केटप्लेस से खरीदा था। उन्होंने कहा कि उन्होंने नए डिवाइस को चार्ज नहीं किया और सेलर को लौटा दिया है।लियू द्वारा दी गई तस्वीरों में आईफोन 8 प्लस का बैक एक तरफ से खुला हुआ दिख रहा है जिसमें से फोन के अंदरूनी पाट्र्स नजऱ आ रहे हैं।ऐपल के एक प्रवक्ता ने कहा कि कम्पनी इस मामले की जांच कर रही है।ऐपल की 10वीं सालगिरह पर लॉन्च हुए आईफोन 8 को मार्केट में कुछ खास रिव्यू नहीं मिल रहे हैं। इसके लॉन्च के बाद से कम्पनी के शेयर काफी नुकसान में पहुंच गए हैं।ऐपल के पिछले फोनों के मुकाबले इस डिवाइस के प्री-ऑर्डर काफी कम रहे हैं। इसका कारण यह भी हो सकता है कि ऐपल के फोन नवंबर की शुरुआत में आ रहे प्रीमियम आईफोन ङ्ग का इंतजार कर रहे हों।चीन में ऐपल का मुकाबला स्थानीय स्मार्टफोन निर्माता कम्पनियों वावे टेक्नॉलजी कम्पनी लिमिटेड और ओपो से है जो कम दाम में ज्यादा फीचर वाले फोन लेकर आ रही हैं।