पद्मावती पर टंटा: नहीं होगी 1 दिसम्बर को अवतरित

 

नई दिल्ली। फिल्म पद्मावती को लेकर लगातार हो रहे विरोध के बीच फिल्म निर्माता कपंनी ने फिल्म की रिलीज डेट बदलने का फैसला किया है। हालांकि फिल्म कब रिलीज होगी इस बारे में अभी कोई सूचना नहीं दी गई है लेकिन 1 दिसंबर को रिलीज नहीं होगी ये तय हो गया है।
दिए गए बयान में वायाकॉम18 मोशन पिक्चर्स के एक प्रवक्ता ने कहा कि उन्होंने स्वेच्छा से यह फैसला किया है। पदमावती के निमार्ण में शामिल स्टूडियो वायाकॉम18 मोशन पिक्चर्स ने स्वेच्छा से फिल्म को रिलीज करने की तारीख एक दिसंबर 2017 से आगे बढ़ा दी है। प्रवक्ता ने कहा कि वायाकॉम18 मोशन पिक्चर्स देश के कानून और केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) जैसी वैधानिक संस्थाओं का पूरा सम्मान करती है।
उन्होंने कहा कि एक जिम्मेदार और कानून का पालन करने वाले कॉरपोरेट नागरिक के तौर पर वह स्थापित प्रक्रियाओं और परंपराओं का पालन करने के लिए प्रतिबद्ध है। बयान के मुताबिक, हमें यकीन है कि हम फिल्म रिलीज करने के लिए जरूरी मंजूरी जल्द ही हासिल कर लेंगे। सीबीएफसी यानी सेंसर बोर्ड से प्रमाण पत्र हासिल करने से पहले ही विभिन्न मीडिया चैनलों को यह फिल्म दिखाए जाने से बिफरे बोर्ड के प्रमुख प्रसून जोशी पदमावती के निमार्ताओं पर जमकर बरसे थे।
सीबीएफसी ने फिल्म को वापस निमार्ता के पास भेज दिया था, क्योंकि प्रमाणन का आवेदन अधूरा था। बयान में कहा गया, हम एक जिम्मेदार, कानून का पालन करने वाले कॉरपोरेट नागरिक हैं और देश के कानून एवं केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड सहित हमारी सभी संगठनों और वैधानिक संस्थाओं के प्रति हमारा पूरा सम्मान है। स्टूडियो ने कहा कि वह जल्द ही फिल्म की रिलीज की नई तारीख जारी करेगा।