मौसम विभाग की चेतावनी: होगी झमाझम बारिश

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली और एनसीआर में गुरुवार की सुबह हुई झमाझम बारिश ने मौसम को खुशगवार बना दिया। हालांकि, बारिश और जलभराव के चलते नोएडा और गाजियाबाद में भारी जाम देखा जा रहा है। जिसके चलते दफ्तर निकलनेवाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उधर, मौसम विभाग ने राजस्थान, मध्य प्रदेश और उत्तराखंड में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।
राजस्थान में मौसम विभाग ने अगले दो दिनों में अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौडग़ढ़, दौसा, धौलपुर, डूंगरपुर, जयपुर, झालावाड़, करौली, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाई माधोपुर, सीकर, सिरोही, टोंक, उदयपुर, जालोर, नागौर और पाली में भारी बारिश की चेतावनी दी है।
वहीं, उत्तराखंड में क्षेत्रीय मौसम कायार्लय ने अगले 24 घंटों में भारी से बहुत भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा मध्य प्रदेश में मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। राजस्थान के कई हिस्सों में बारिश का दौर मंगलवार देर रात तक जारी रहा। सीकर में वर्षा जनित हादसों में एक महिला समेत दो लोगों की मौत हो गई। सीकर में मंगलवार शाम से ही हो रही बरसात में कई इलाके जलमग्न हो गए हैं तो वहीं बरसात के कारण नीमकाथाना इलाके के मावन्डा गांव में मकान ढ़हने से एक महिला की मलबे में दबने से मौत हो गई। उसके दो बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। दोनों बच्चों को नीमकाथाना के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं नीमकाथाना में छात्रावास के एक कुण्ड मे पानी भरने से मनीष नामक युवक की डूबने से मौत हो गई।