खूनी लुटेरा रायबरेली से हुआ गिरफ्तार: कैश भी बरामद

अपराध संवाददाता, लखनऊ। राजभवन के सामने गार्ड इन्द्र मोहन की हत्या कर रुपए लूटने वाले विनीत को रायबरेली के लालगंज भोलापुर गांव के पास से गिरफ्तार किया गया। वह रायबरेली में बहन के घर छिपा हुआ था। साथ ही पुलिस ने विनीत को भागने में मदद करने वाले उसके बहनोई कविंद्र को भी गिरफ्तार किया है। उसके पास से 4.73 लाख रुपए, पिस्टल व लूटा गया बैग बरामद हुआ है।
आई रेंज सुजीत पाण्डेय ने बताया कि शनिवार सुबह विनीत बहनोई कविंद्र के साथ बाइक से मानकनगर स्टेशन गया था। जहां से ट्रेन पकड़ कर वह रायबरेली पहुंच गया। उसके साथ पत्नी सोनी व बच्चे भी थे। पूछताछ में विनीत ने बताया कि वह 30 जुलाई की सुबह 11.30 पर एक्सिस बैंक के पास पहुंचा था। उसके निशाने पर बाइक से बैंक में रुपए जमा करने के लिए आने वाला व्यक्ति था।
विनीत ने बताया कि कैश वैन का कस्टोडियन उमेश दो बैग लेकर बैंक में जाते दिखा था। उमेश के बैंक में घुस ते ही कैश वैन ड्राइवर रामसेवक के पास पहुंच गया। उसी दौरान बारिश होने लगी। बातचीत के दौरान ड्राइवर ने वैन में काफी कैश होने का हवाला देते हुए। उसे कैश वैन में बैठाने से इनकार कर दिया। विनीत के मुताबिक ड्राइवर की बात सुनने के बाद ही उसने गार्ड इंद्रमोहन को गोली मार दी। फायरिंग होते ही ड्राइवर रामसेवक वहां से भाग निकला। एसएसपी कलानिधि नैथानी के मुताबिक गार्ड की हत्या कर विनीत दो बैग उठाकर भागा था। पर, सडक पार करते ही कस्टोडियन उमेश भिड़ गया और एक बैग छीन लिया। दूसरा बैग बचाने के लिये उसने तमंचे से उमेश के पैर पर गोली मार दी और भाग निकला।