एफटीआईआई पर नया खुलासा: एक पैराग्राफ के बॉयोडाटा पर हुई गजेन्द्र की ताजपोशी

gajendra-chauhan-l1
नई दिल्ली। एफटीआईआई के चेयरमैन के तौर पर गजेंद्र चौहान की नियुक्ति को लेकर छिड़े विवाद के बीच खुलासा हुआ है कि सरकार ने गजेंद्र चौहान को महज एक पैराग्राफ के बॉयोडाटा के आधार पर चुन लिया था। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने यह जानकारी एक आरटीआई के जवाब में दी है।
मंत्रालय की ओर से दिए गए जवाब के मुताबिक चौहान के आवेदन में एक पैरा में उनके परिचय में सिर्फ इतना लिखा था, गजेंद्र चौहान एक बेहतरीन अभिनेता है, जिन्हें महाभारत में पांडवों के सबसे बड़े भाई युधिष्ठिर का किरदार निभाने के लिए जाना जाता है। वह करीब 150 फिल्मों और 600 टीवी सीरियलों में काम कर चुके हैं।
आरटीआई आवेदनकर्ता ने गजेंद्र चौहान की शैक्षणिक और पेशेवर योग्यता के संबंध में जानकारी मांगी थी, जिसके आधार पर उन्हें एफटीआईआई की कमान सौंपने का फैसला लिया गया। बीजेपी के पुराने करीबी कहे जाने वाले गजेंद्र चौहान को एनडीए सरकार ने कुछ महीनों पहले ही एफटीआईआई का चेयरमैन नियुक्त किया था। आरटीआई के जवाब में मंत्रालय की ओर से 281 पेजों में दी गई जानकारी में बताया गया कि इस पद पर नियुक्ति के लिए फिल्मी दुनिया की कई और हस्तियों के विस्तृत रेज्युम पर भी विचार किया गया था। स्टूडेंट्स लगातार धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं। 40 दिनों से स्टूडेंट्स एक ही डिमांड कर रहे हैं कि गजेंद्र को पोस्ट से हटाया जाए। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का भी स्डूडेंट्स का सपोर्ट मिला है।