पुलिस और किसानों के बीच जमकर बवाल: आईटीओ पर कब्जा

नई दिल्ली। कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का विरोध-प्रदर्शन जारी है। गणतंत्र दिवस के अवसर पर आज प्रदर्शनकारी किसानों के द्वारा ट्रैक्टर परेड भी निकाली जा रही है। दिल्ली पुलिस द्वारा तय समय से पहले ही किसान दिल्ली में घुस चुके हैं। कई जगहों पर किसानों के द्वारा बैरिकेड्स तोड़ दिए गए। इतना ही नहीं कई तस्वीरों में प्रदर्शनकारी किसान पुलिस की गाडिय़ों के ऊपर चढ़े हुए दिख रहे हैं। विरोध प्रदर्शन के नाम पर जमकर हुड़दंग देखने को मिल रहे हैं।
किसानों ने सिंघु, टिकरी और लोनी बॉर्डर पर पुलिस बैरिकेड्स तोड़े और दिल्ली की सीमा में प्रवेश कर गए। हालांकि, भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने बताया, “हमें एक रूट दिया गया है हम उसी रूट से जा रहे हैं। आंदोलन खत्म नहीं होगा। नियमों का पूरा पालन किया जाएगा।”
संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर में किसानों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस का इस्तेमाल किया। सिंघू बॉर्डर से किसानों की ट्रैक्टर रैली यहां पहुंची थी। वहीं, सिंघु बॉर्डर से किसान मजदूर संघर्ष समिति के अध्यक्ष सतनाम सिंह पन्नू ने कहा है कि हम शांतिपूर्ण तरीके से जाएंगे और वापस आ जाएंगे। हमें रिंग रोड पर जाना है लेकिन पुलिस रोक रही है। लोग आ रहे हैं उसके बाद हम इस पर विचार करेंगे। 30-45 मिनट का समय दिया गया है तब तक हम यहीं बैठेंगे और फैसला करेंगे।