तेज गेंदबाज फॉकनर वनडे सीरीज से बाहर

james faulkner
खेल डेस्क। ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जेम्स फॉकनर पर मैनचेस्टर की एक अदालत ने गाड़ी चलाने पर दो साल की पाबंदी के साथ साथ 10 हजार पाउंड का जुर्माना लगाया है। फॉकनर पर शराब पीकर गाड़ी चलाने का आरोप था, जिसे अदालत में फॉकनर ने स्वीकार कर लिया। इस मामले के सामने आने के चलते ही जेम्स फॉकनर को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज में शामिल नहीं किया गया है।
जेम्स फॉकनर को इस साल मार्च में वल्र्ड कप फाइनल मुक़ाबले में मैन ऑफ द मैच चुना गया था। वे इन दिनों इंग्लिश काउंटी लंकाशायर की ओर से खेल रहे थे। पिछले महीने की 2 जुलाई को को मैनचेस्टर में शराब के नशे में गाड़ी चलाते हुए पकड़ा गया था। फॉकनर ने तय सीमा से तीन गुनी अधिक मात्रा में शराब का सेवन किया हुआ था और उन्होंने अपनी टोयोटा कार से एक बीएमडब्लूय 3 सीरीज की गाड़ी को टक्कर मार दी थी।
मैनचेस्टर की अदालत से मिली सजा पर फॉकनर ने अपने मैनेजर के जरिए एक बयान जारी किया है कि जिसमें उन्होंने अपने व्यवहार पर खेद जताया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने फॉकनर पर बीते महीने ही अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए उन्हें आयरलैंड के खिलाफ होने वाले वनडे मुकाबले से बाहर का रास्ता दिखाया था। इसके अलावा उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले टी-20 और वनडे सीरीज से भी बाहर कर दिया गया था।