अस्पताल में मरने वालों की संख्या हुई 10: मुआवजे का एलान

मुंबई। सनराइज अस्पताल में आग लगने से मरनेवालों की संख्या बढक़र 10 पहुंच गई है। मामले को लेकर काफी बवाल मचा हुआ है। इसी क्रम में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने घटनास्थल का दौरा किया और हालात का जायजा लिया। उन्होंने इसकी उचित जांच का भी आश्वासन दिया है, उधर प्रधानमंत्री मोदी ने भी घटना पर दुख जताया है और मरनेवालों के प्रति संवेदना जाहिर की है।
आपको बता दें कि भांडुप के ड्रीम्ज मॉल में तीसरी मंजिल पर स्थित है सनराइज अस्पताल , जहां गुरुवार रात 12.30 बजे के आसपास आग लग गई। घटना की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिग्रेड की कई गाडिय़ां मौके पर पहुंची और कुछ घंटों में आग पर काबू पा लिया। घटना के वक्त अस्पताल में 76 पेशेंट्स एडमिट थे। इनमें से 73 कोरोना पेशेंट्स और 3 सामान्य रोगी हैं। बचाव के दौरान सभी को बाहर निकाल लिया गया और अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया था।
अस्पताल प्रशासन ने पहले यही बताया था कि दो लोगों की मौत हुई है, और इसकी वजह कोरोना थी। लेकिन बाद में पुलिस और फायर ब्रिगेड के अधिकारियों ने 10 लोगों के मरने की पुष्टि की। उधर मॉल में अस्पताल चलाने पर कई सवाल उठ रहे हैं। मौके पर पहुंची मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने भी मॉल में अस्पताल चलने पर आश्चर्य व्यक्त किया था। ताजा जानकारी के मुताबिक सरकारी एजेंसियां अपनी सफाई में ये कह रही है कि कोरोना महामारी की वजह से अस्थायी तौर पर अस्पताल चलाने की मंजूरी दी गई थी।