आठ जुलाई को लखनऊ आएगी संसदीय समिति

लखनऊ। संसदीय समितियों के प्रदेश आगमन को लेकर शासन में हड़कम्प है। संसदीय समिति आठ जुलाई को लखनऊ आएगी और विकास परियोजनाओं का भौतिक सत्यापन करेगी साथ ही योजना भवन में अब तक के विकास कार्यक्रमों की समीक्षा करेगी।
इसी संदर्भ में मुख्य सचिव आलोक रंजन ने सभी विभागों के प्रमुख सचिवों से कहा है कि वह इस दौरान अवकाश न लें और योजना भवन में आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित रहें। उन्होंने कहा कि योजनाओं के बारे में सारी सूचनाएं पहले से एकत्र करें और समिति को सारी सूचनाएं दिलाएं। समिति के सदस्यों को एक एक जनसम्पर्क अधिकारी दिया जाए और समिति के सदस्यों को लखनऊ भ्रमण के लिए पूरी तैयारी की जाए।
उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि संसदीय समिति के सदस्यों के साथ तैनात वाहन एवं सम्पर्क अधिकारी के भी उपरोक्त तिथियों हेतु सचिवालय पास अवश्य निर्गत करा दिये जायें ताकि आवागमन में किसी भी प्रकार की असुविधा न होने पाये। उन्होंने कहा कि समस्त चिकित्सा सुविधायुक्त एम्बुलेन्स की व्यवस्था भी सुनिश्चित करानी होगी। उन्होंने कहा कि मा0 संसदीय समिति केे कार्यक्रमों के समन्वय हेतु तैनात अधिकारियों एवं कर्मचारियों की ड्यूटी का चार्ट सम्बन्धित वरिष्ठ अधिकारियों को भी उपलब्ध करा दिया जाये। उन्होंने बताया कि अभी तक प्राप्त सूचना के अनुसार मा0 संसदीय समिति में 16 मा0 सांसद एवं 05 आफिसरों के आने की सूचना प्राप्त हुई है। उन्होंने कहा कि मा0 संसदीय समिति के सदस्यों के ठहरने आदि की व्यवस्था राज्य सम्पत्ति विभाग द्वारा सुनिश्चित कराई जाये।