भारतीय क्रिकेट टीम जिम्बाम्वे रवाना

bcci
मुंबई। युवा कप्तान अजिंक्या रहाणे की कप्तानी में टीम इंडिया 3 वनडे और 2 20-20 मैचों की सीरीज के लिए आज सुबह जिम्बाब्वे के लिए रवाना हो गई। दोनों देशों के बीच हरारे में 10 जुलाई को पहला अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय मुकाबला होना है।
बंगलादेश के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज हारने के बीच कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने रहाणे को दूसरे वनडे में बाहर बिठाने पर कहा था कि उपमहाद्वीप पिचों पर रहाणे को बल्लेबाजी करते समय स्ट्राइक रोटेट करने में परेशानी होती है जिसके बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने जिम्बाब्वे दौरे पर रहाणे को ही टीम का नेतृत्व करने का मौका दिया है। भारतीय टीम 10ए 12 और 14 जुलाई को 3 वनडे खेलेगी जबकि 17 और 19 जुलाई को 2 ट्वंटी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जाएंगे।
टीम में महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली, रोहित शर्मा, सुरेश रैना, रविचंद्रन अश्विन, शिखर धवन और उमेश यादव जैसे सीनियर खिलाड़यिों को इस दौरे में आराम दिया गया है। टीम इस प्रकार है अजिंक्या रहाणे, मुरली विजय, अंबाती रायुडू, मनोज तिवारी, केदार जाधव, रोबिन उथप्पा, मनीष पांडे, हरभजन सिंह, अक्षर पटेल, धवल कुलकर्णी, स्टुअर्ट बिन्नी, भुवनेश्वर कुमार, मोहित शर्मा और संदीप शर्मा।