गुजरात में हो रहा है बिहारियों पर अत्याचार: सोनिया

Sonia_Gandhiबिहार चुनाव। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने हवाई अड्डा मैदान में महागठबंधन की सभा को संबोधित करते हुए कहा एनडीए का गठबंधन अवसरवादी है। महागठबंधन के मुख्यमंत्री तो नीतीश कुमार है, आपके बीच से हैं और विकास के उनके कामों को आपने देखा है, लेकिन एनडीए अगर सत्ता आती है तो मुख्यमंत्री कौन होगा अभी तक आपके बीच उसका नाम ही नहीं लाया गया है।
सोनिया गांधी ने कहा, प्रधानमंत्री जब बिहार में आते हैं तो बोलते हैं कि कांग्रेस ने देश में 60 सालों तक राज किया है, लेकिन उनके पास विकास के नाम पर बताने के लिए कुछ नहीं है। सोनिया ने कहा, हमारी पार्टी ने देश में भाईचारे का माहौल पैदा किया। देश की जनता में आत्मविश्वास पैदा किया और सबको बराबरी से रहने का माहौल दिया। देश में कांग्रेस सरकार के शिक्षा, स्वास्थ्य, इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी, परमाणु, अंतरिक्ष और देश की सुरक्षा के क्षेत्र में किए गए कार्यों को भुलाया नहीं जा सकता। देश की सुरक्षा को मजबूत करने के साथ ही युवाओं के बेहतर भविष्य की नींव कांग्रेस ने ही आजादी के बाद से रखना शुरू किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महंगाई कम करने का भरोसा देकर आपसे वोट मांगा था, लेकिन आज दाल और तेल के दाम कहां पहुंच चुके हैं।
महिलाओं का घर चलाना मुश्किल हो गया है। मोदी को गरीबों की आवाज अब सुनाई नहीं दे रही है। मोदी जी जब भी बिहार आते हैं तो बिजली की बात करते हैं, गुजरात में तो आज तक 24 घंटे बिजली देने का वादा निभा नहीं सके तो क्या आपके लिए ये वादा निभा पाएंगे। केंद्र सरकार ने देश के लोगों को जो उम्मीद दिलाई थी उन पर खरा नहीं उतर सकी है। गुजरात में बिहारियों पर अत्याचार हो रहा है, लेकिन नरेंद्र मोदी को ये दिखाई नहीं दे रहा।