टीम इंडिया का एलान: उमेश बाहर अरविंद हुए इन

team indiaमुंबई। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी दो वनडे और पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया का एलान कर दिया गया है। अंतिम दो वनडे के लिए टीम में केवल एक बदलाव किया गया है। उमेश यादव को बाहर कर कर्नाटक के एस अरविंद को टीम में जगह दी गई है। इसके अलावा बाकी टीम वही है। वहीं टेस्ट टीम में रवीन्द्र जडेजा की वापसी हुई है जबकि हरभजन सिंह को बाहर कर दिया गया है। वनडे टीम में जगह बनाने वाले अरविंद ने टी20 सीरिज में ही अपने इंटरनेशनल कॅरियर की शुरूआत की थी। अरविंद ने धर्मशाला में खेले गए मैच से टी20 में डेब्यू किया था। वनडे टीम से बाहर किए गए उमेश यादव फॉर्म में नहीं है। वे कानपुर और इंदौर वनडे में खेले थे लेकिन वे काफी महंगे होने के साथ ही विकेट भी नहीं निकाल पा रहे थे। इस तरह से तेज गेंदबाज की जगह पेसर को ही लिया गया है। युवराज की वापसी के कयास लगाए जा रहे थे लेकिन चयनकर्ताओं ने उनमें कोई रूचि नहीं दिखाई।
टेस्ट टीम
विराट कोहली(कप्तान), मुरली विजय, शिखर धवन, अजिंक्या रहाणे, रोहित शर्मा, रिद्धिमान साहा, रवीन्द्र जडेजा, आर अश्विन, अमित मिश्रा, वरूण आरोन, ईशांत शर्मा, केएल राहुल, उमेश यादव, स्टुअर्ट बिन्नी और भुवनेश्वर कुमार।
वनडे टीम
एमएस धोनी(कप्तान), विराट कोहली, सुरेश रैना, रोहित शर्मा, शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार, अजिंक्या रहाणे, अमित मिश्रा, मोहित शर्मा, स्टुअर्ट बिन्नी, गुरकीरत सिंह मान, एस अरविंद, अक्षर पटेल, अंबाती रायुडू और हरभजन सिंह।