माया ने बोला केन्द्र पर हमला: मोदी, मंत्री को हटाकर भेजें जेल

mayawati-latestनई दिल्ली। बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने सीधे बीजेपी की केंद्र सरकार पर हमला बोला है। मायावती ने पीएम मोदी से दखल देने की मांग करते हुए मंत्री वीके सिंह को हटाने की मांग भी की।
मायावती ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि बीजेपी, कांग्रेस या फिर अन्य किसी विरोधी पार्टी की सरकार रही हों, इनमें दलितों के प्रति जातिवादी मानसिकता है। उस पर चलकर दलितों के साथ बड़े पैमाने पर शोषण औऱ अपमान होता रहा है। इनके दोषिय़ों को भी इनकी सरकारें बचाती आ रही हैं। इनकी दलितों के प्रति हीन मानसिकता साफ नजर आती है। ताजा उदाहरण है देश की राजधानी से लगे हुए हरियाणा में जहां एक ही परिवार के चार लोगों को जिंदा जलाया गया। वहां पर भाजपा का शासन है।
मायावती ने कहा कि पुलिस का पहरा उस जगह पर था औऱ उनके पहरे में चारों को जलाया गया। इनका कसूर ये ही था कि यह परिवार स्वाभिमानी था। इसको लेकर मीडिया में अलग अलग खबरें आई हैं। सच ये है कि उस इलाके के दबंग वहां पर इन्हें दबाना चाहते थे लेकिन इन्होंने गुलामी स्वीकार नहीं की। वो लोग वहां से जाने वाले थे, लेकिन सरकार उन्हें वापस लाई कि यहां से पलायन न करें और पुलिस का पहरा भी दिया गया। लेकिन पुलिस पहरे में ये हुआ कि चार लोगों को जिंदा जलाया गया। इससे साफ है कि बीजेपी दलितों के प्रति गंभीर नहीं है। गोहाना में भी अभी एक दलित बच्चे की हत्या हो गई। सरकारें उन दबंगों को बचा रही है बजाए कार्रवाई करने के। हमारी पार्टी इस उत्पीडऩ की कड़े शब्दों में निंदा करते हैं। जब केंद्र और हरियाणा में कांग्रेस पार्टी सत्ता में थी तो हिसार और उसके आसपास के गांवों में दबंगों ने दलितों का उत्पीडऩ किया और मजबूरन उन लोगों को वहां से गांव छोडऩा पड़ा। संसद में भी ये मुद्दा उठाया गया लेकिन केंद्र और हरियाणा की कांग्रेस सरकार ने कुछ नहीं किया। उस समय कांग्रेस के राजकुमार राहुल गांधी भी वहां नहीं गए उन्हें बचाने। अच्छा होता कि राहुल गांधी भी वहां जाकर उनको पलायन से रोकते। पहले बीजेपी भी बहुत हल्ला मचा रही थी कि दलितों का शोषण हो रहा है, लेकिन अब जब बीजेपी पावर में है तो अब कांग्रेस के लोग नाटक करने जा रहे हैं। कांग्रेस के युवराज राहुल गांधी वहां घडिय़ाली आंसू बहाने गए। लेकिन इससे पहले जब हुआ था तब तो ये राहुल गांधी कुंभकरण की तरह सोए हुए थे। मायावती ने कहा कि केंद्र सरकार के गंभीर होने के बजाए उनके मंत्री वीके सिंह ने बयान दिया कि कुत्ते को पत्थर मारोगे तो इसके लिए प्रशासन क्या करेगा। उनका बयान पूरे देश के दलितों के मान सम्मान के खिलाफ है। हमारी पार्टी इस बयान की निंदा करती है और नरेंद्र मोदी से ये मांग करती है कि अपने ऐसे घटिया और तुच्छ मानसिकता वाले मंत्री को हटाकर जेल भिजवाना चाहिए था। अच्छा होता कि बयान देने के तुंरत बाद इस मंत्री को हटाकर जेल भेज देना चाहिए था।