खुशखबरी: बीएसएनएल देगा फ्री कॉल का तोहफा

bsnlबिजनेस डेस्क। सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड अपने लैंडलाइन बिजनेस को बूस्ट करने के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग का ऑफर लेकर आया है। मीडिया रिपोट्र्स के मुताबिक कंपनी अपने ग्राहकों को हर रविवार लैंडलाइन फोन से किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड फ्री कॉल करने का ऑफर दे रही है। पूरे देश में यह सुविधा 15 अगस्त 2016 के बाद शुरू होने की उम्मीद है। यह कंपनी की ओर से मौजूदा समय में दी जाने वाली नाइट स्कीम का अगला चरण माना जा रहा है। नाइट स्कीम के अंतर्गत कोई भी ग्राहक रोजाना रात को 9 बजे से अगले दिन सुबह 7 बजे तक किसी भी नेटवर्क पर फ्री में बात कर सकता है।
सक्षम प्राधिकरण ने टैरिफ कमिटी की इन सिफारिशों को मंजूरी दे दी है। जिसके बाद बीएसएनएल का कोई भी उपभोक्ता अपने लैंडलाइन फोन से किसी भी नेटवर्क के मोबाइल पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकता है। पूरे देश में यह सुविधा 15 अगस्त के बाद से शुरू कर दी जाएगी।
यह स्कीम बीएसएनएल की ओर से नाइट कॉलिंग सुविधा शुरू करने के एक साल बाद लाया जा रहा है। इसी के साथ कंपनी ग्राहकों के लिए एक और प्रमोशनल ऑफर लेकर आई है। जिसके तहत 15 अगस्त के बाद यदि कोई भी ग्राहक बीएसएनएल का कनेक्शन लेता है तो उसको महज 49 रुपए का फिक्स्ड चार्ज देना होगा और इंस्टॉलेशन का चार्ज फ्री होगा। बीएसएनएल का नया कनेक्शन लेने पर सामान्यत: 500 रुपए का इंस्टॉलेशन चार्ज देना होता है, जो इस प्रमोशनल ऑफर के तहत मुफ्त होगा। इसके अंतर्गत लैंडलाइन से जुड़े सभी साधारण टैरिफ प्लान, स्पेशल प्लान, कॉम्बो प्लान आदि शामिल होंगे।