साहब, शहंशाह, शहाबुद्दीन: सैकड़ों गाडिय़ां बिना टोल के पास

shahbuपटना। भागलपुर सेंट्रल जेल से जमानत पर रिहा होकर शनिवार को सिवान जा रहे राजद के पूर्व सांसद मो. शहाबुद्दीन का पांच सौ वाहनों का काफिला रास्ते में अपनी धमक दिखाता चला। 13 घंटे में 374 किमी के इस सफर के दौरान काफिले से टोल टैक्स मांगने की हिम्मत किसी को नहीं हुई। इस काम में पुलिस भी सहयोगी भूमिका में खड़ी दिखी।मुजफ्फरपुर के एनएच-28 स्थित मनियारी टॉल प्लाजा पर साहब (शहाबुद्दीन को इस नाम से भी जाना जाता है) की धमक साफ दिखी। बगैर टॉल टैक्स दिए पूर्व सांसद शहाबुद्दीन व उनके काफिले की पांच सौ से अधिक गाडिय़ां फर्राटे के साथ निकल गईं। वहां तैनात कर्मचारी उन्हें रोकने का साहस नहीं कर सके।
स्थानीय लोगों ने कहा कि बगैर टैक्स एक भी गाड़ी को प्लाजा से होकर पार नहीं करने देेने वाले कर्मचारियों को पूर्व सांसद के काफिले को देख सांप सूंघ गया। वे मूकदर्शक बने रहे। काफिला गुजरने के बाद भी उनके साथ होने की बात बताने वाले हर वाहन को तैनात कर्मचारियों ने बिना टोल टैक्स लिए जाने दिया।
बताया जाता है कि मौका पर पुलिस भी थी। उसने गाडिय़ों को स्मूथ पैसेज दिया। दरअसल पुलिस ने ही टोल प्लाजा को आगाह किया था कि शहाबुद्दीन की गाडिय़ों से टोल टैक्स नहीं लिया जाए।टॉल प्लाजा के सहायक प्रबंधक दीपक दुबे की मानें तो शहाबुद्दीन के काफिले के आने की जानकारी 15 मिनट पहले मिली। काफिले में लाल व नीली लाइट लगी गाडिय़ों के अलावा जनप्रतिनिधियों की गाडिय़ां अधिक थीं। इस कारण अन्य गाडिय़ों को भी नहीं रोका जा सका।