माफिया डान की पत्नी का चुनाव लडऩा तय

munnaलखनऊ। पूर्वांचल से लेकर राजधानी लखनऊ तक माफिया डान मुन्ना बजरंगी के नाम से जरायम की दुनिया वाकिफ है और अब निर्वाचन 2017 में डान की पत्नी सीमा सिंह का चुनाव लडऩा तय हो गया है। जौनपुर जनपद के मडिय़ाहूं सीट से सीमा सिंह चुनाव लड़ेगी।
उत्तर प्रदेश में चल रहे निर्वाचन चुनाव 2017 के सातवें चरण में जहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय सीट वाराणसी के प्रत्याशी मैदान होगे, वहीं वाराणसी से सटे हुये जनपद जौनपुर के मडिय़ाहूं सीट से माफिया प्रेम प्रकाश सिंह उर्फ मुन्ना बजरंगी की पत्नी सीमा प्रेम सिंह भी चुनाव मैदान में रहेगी। सीमा सिंह ने नामांकन करने और विधानसभा चुनाव लडऩे का ऐलान कर दिया है।
राजधानी लखनऊ में पुष्पजीत सिंह हत्याकांड के बाद से मुन्ना बजरंगी की ताकत को कमजोर होना माना जा रहा था लेकिन चुनाव में पत्नी के लडऩे की घोषणा होने के बाद से डान के खेमे में खुशी की लहर दौड़ गयी है, वहीं विरोधी खेमे खलबली मची है।
जौनपुर के मडिय़ाहूं सीट से बहुजन समाज पार्टी ने भोलानाथ शुक्ला, समाजवादी पार्टी व कांग्रेस गठबंधन ने श्रद्धा यादव को टिकट दिया है। जबकि भारतीय जनता पार्टी व अपना दल ने अपना प्रत्याशी अभी तक घोषित नही किया है।
राजनीतिक विशेषज्ञों की मानें तो वर्ष 2012 में डान मुन्ना बजरंगी इस सीट से चुनाव लड़ चुका है और उसे हार का सामना करना पड़ा था। इस वक्त मुन्ना बजरंगी झांसी जेल में बंद है और उसके समर्थकों ने अपना दल के कृष्णा पटेल गुट से स पर्क साधा है। वहीं कुछ लोगों ने भाजपा से भी स पर्क किया है।
मडिय़ाहूं सीट के जातीय समीकरण को बताया जाये तो यहां चालिस हजार से अधिक क्षत्रिय मतदाता है, जिस पर डान की नजर है। इस सीट पर चालिस हजार ब्राह्मण, चालिस हजार के करीब यादव, पचास हजार दलित, बीस हजार मौर्या, बीस हजार वैश्य, बीस हजार मुसलमान मतदाता है।
वर्ष 2000 के बाद पूर्वांचल के जिलों में अपराध जगत को अपने कंट्रोल में कर के डान के रूप में उभर कर आया प्रेम प्रकाश सिंह का नाम वर्ष 2005 में भारतीय जनता पार्टी के विधायक कृष्णानन्द राय की हत्या के बाद सामने आया। मुन्ना बजरंगी पर एके 47 जैसे हथियारों के उपयोग का भी आरोप लगा है। राजधानी लखनऊ में पिछले दिनों अज्ञात बदमाशों ने मुन्ना के साले पुष्पजीत सिंह की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी थी।