शुभारंभ के दूसरे दिन ही दगा दे गयी मेट्रो

 

लखनऊ। कल लखनऊ मेट्रो को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया और आज आम लोगों के लिए पहला सफर शुरू हुआ। लेकिन सुबह-सुबह पहले ही सफर में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। सुबह पहले सफर में ही मेट्रो ट्रेन तकनीकी खराबी की वजह से रुक गई। आधे घंटे तक ट्रेन रुकी रही और यात्री अंदर फंसे रहे। आधे घंटे बाद ट्रेन का परिचालन सामान्य हुआ।
ट्रांसपोर्ट नगर से यह ट्रेन चारबाग तक तो पहुंच गई। लेकिन वहां से जब वापस चारबाग़ के लिए चली तो मवैया में अचानक रुक गयी। मवैया स्पेशल पल पर ट्रेन अचानक खड़ी हो गई और जब चलना शुरू किया तो गति बहुत धीमी थी।
मेट्रो का संचालन एक ट्रैक से शुरू किया गया। दूसरे ट्रैक पर मवैया स्पेशल पुल पर दूसरी ट्रेन खराब खड़ी है। खराब ट्रेन के इमरजेंसी गेट से यात्रियों को बाहर निकाल गया। लोग पैदल ही ट्रैक से होते हुए दुर्गापुरी स्टेशन पहुंचे। यहां से उन्हें दूसरी ट्रैन से ट्रांसपोर्ट नगर ले जाया जा रहा है। यह 15 मिनट से ज्यादा समय से खड़ी है। कुछ देर बाद एसी भी बंद हो गई। लाइट भी बंद हुई। यात्री परेशान हुए। लोगों ने टॉक बैक बटन से कंट्रोल रुम में बात की। कंट्रोल रुम से लगातार कहा जा रहा था कि तकनीकी खराबी आ गयी है। कुछ देर में तकनीकी खराबी होगी। खराबी की वजह से मेट्रो नहीं चल पा रही है। हालांकि स्पेशल पुल पर खड़े होने की वजह से मेट्रो सबसे ऊंचाई पर खड़ी हुई थी। लोगों में इसको लेकर काफी घबराहट थी।