सीजफायर की भेंट चढ़ गया बीएसएफ जवान

जम्मू।  जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास शुक्रवार को लगातार तीसरे दिन पाकिस्तानी सैनिकों ने सीजफायर का उल्लंघन किया और सीमा पार से हुई गोलाबारी में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) का एक जवान शहीद हो गया। कांस्टेबल बिजेंद्र बहादुर अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास अरनिया सेक्टर में अग्रिम चौकी पर बाड़ के पास तैनात थे। तभी देर रात करीब 12 बजकर 20 मिनट पर पाकिस्तानी सैनिकों ने मोटार्र दागे और गोलीबारी शुरू कर दी।
बीएसएफ के एक अधिकारी ने बताया कि एक गोली जवान के बाईं तरफ, पेट पर लगी और अस्पताल ले जाते हुए उसने दम तोड़ दिया उन्होंने कहा, बीएसएफ के जवानों ने कड़ी कार्रवाई करते हुए मुहंतोड़ जवाब दिया। अधिकारी ने कहा, आधी रात से सुबह तक दोनों ओर से रुक-रुक कर गोलियां चलती रहीं। कांस्टेबल बहादुर (32 वर्ष) उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के विद्या भवन नारायणपुर गांव के निवासी थे। उनके परिवार में उनकी पत्नी सुष्मिता सिंह हैं।
पिछले तीन दिनों से पाकिस्तान की ओर से लगातार संर्घषविराम का उल्लंघन किया जा रहा है। गुरुवार बीएसएफ की ओर से की कई जवाबी कावार्ई में दो पाकिस्तानी सैनिक मारे गए थे । बुधवार को अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास और जम्मू तथा पूंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सैनिकों की और से की गई बिना उकसावे की गोलीबारी तथा गोलाबारी में तीन भारतीय जवान घायल हो गए थे।
भारतीय सेना के आंकड़ों के अनुसार, इस साल पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा संघविराम उल्लंन की टनाओं में तेजी से वद्धि हुई है। एक अगस्त तक पाकिस्तान सेना 285 बार संर्षविराम उल्लंन कर चुकी थी, जबकि वर्ष 2016 में पाकिस्तान की ओर से कुल 228 बार संर्घष विराम उल्लंघन किया गया था।