बीजेपी में टिकटों के लिए मारामारी

 

लखनऊ। चेयरमैन पद के प्रत्याशियों के पैनल क्षेत्रीय कार्यालय से प्रदेश कार्यालय पहुंच चुके हैं। जबकि सभासद पद के लिए नगर पालिका के क्षेत्रीय कार्यालय और नगर पंचायत के जिला स्तर से टिकट फाइनल होंगे। टिकट की लड़ाई अंतिम चरण में होने के कारण दावेदारों ने हाईकमान के यहां डेरा डाल दिया है। नगर पालिका और नगर पंचायत चुनाव में सभी की नजरें भाजपा के उम्मीदवारों की सूची पर लगी हुई हैं।
भाजपाई ही नहीं विपक्षी दल भी भाजपा की सूची आने का इंतजार कर रहे हैं। सूत्रों का कहना है कि भाजपा के चेयरमैन पद के पैनल जिला स्तर से क्षेत्रीय कार्यालय गए थे। क्षेत्रीय कार्यालय से उन्हें प्रदेश नेतृत्व के पास पहुंचा दिया गया है। सूत्रों का कहना है कि चेयरमैन के टिकट पर प्रदेश हाईकमान की मुहर लगते ही सूची जारी कर दी जाएगी। उधर, सभासद पद के लिए अभी तक दावेदारों के पैनल फाइनल नहीं हो सके हैं। जिला स्तर पर ही सभासदों को लेकर कड़ा घमासान मचा हुआ है।
उधर, पार्टी सूत्र बताते हैं कि 4 नवम्बर को पहली सूची प्रत्याशियों की जारी हो सकती है। नामांकन प्रक्रिया भी 4 नवम्बर से ही प्रारंभ हो रही है। बुलंदशहर के सभासदों को लेकर हो चुकी हैं तीन बैठक नगर पालिका बुलंदशहर के 37 वार्डों के टिकट फाइनल करने के लिए अभी तक चुनाव प्रभारी और संगठन के पदाधिकारियों की तीन बैठक हो चुकी हैं, मगर अभी तक पैनल ही फाइनल नहीं हुआ। सूत्रों का कहना है कि आपसी सामजस्य नहीं बैठ पाने के कारण ऐसा हो रहा है। सूत्र बताते हैं कि हाईमान को भी इसमें दखल करना पड़ा है।