राजधानी में कल से पास पर भी होगी सख्ती

लखनऊ। लॉक डाउन में लोग पास का बेवजह इस्तेमाल कर सडक़ पर फर्राटा भर रहे हैं, पकड़े जाने पर बहाने बता रहे हैं। अब ऐसे लोगों पर पुलिस प्रशासन 24 अप्रैल से और ज्यादा सख्ती करने जा रहे है। इसके तहत अब बिना वाहन पास के कोई भी गाड़ी सडक़ पर नहीं चलने दी जायेगी। साथ ही जिनके पास लाल रंग का पास है, उन्हें भी साढ़े नौ बजे से शाम छह बजे के बीच आने-जाने की अनुमति नहीं होगी। विशेष परिस्थिति में छूट दी जा सकती है।
पुलिस अफसरों ने बताया कि कुछ समय से लोग खाना बांटने के नाम पर या गाड़ी की विंड स्क्रीन पर सफेद कागज में ऑन डयूटी लिख कर सडक़ों पर घूम रहे हैं। ऐसे लोगों के वाहन तुरन्त सीज कर दिये जायेंगे। साथ ही जो निजी वाहन सरकारी दफ्तरों से सम्बद्ध हैं, उन्हें भी बिना पास के नहीं चलने दिया जायेगा। इसी तरह दो पहिया वाहनो से चलने वालों को बहुत इमरजेंसी होने पर ही निकलने दिया जायेगा। पुलिस ने नागरिकों से अपील की है कि वे जरूरी सामान अपने मोहल्ले या सबसे नजदीक दुकान से ही खरीदें।
एडीसीपी ने बताया कि इस तरह की शिकायत मिली है कि कुछ लोग दूसरों का पास व फर्जी नामों से पास लेकर चल रहे हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर सख्त कार्रवाई की जायेगी।