नया साल रहेगा कैसा: अंकों से जानिए

 

फीचर डेस्क। 2018 का कुल योग 2 बनता है। अंक 2 के स्वामी चंद्रमा हैं। चंद्रमा भावनाओं, तरल पदार्थ, दूध, तेल, पानी, जन साधारण, मीडिया, जनसंपर्क और संवेदनाओं के प्रतीक हैं। यह वर्ष कला, मीडिया, तेल, दूध, पानी व जनसंपर्क के पेशे से जुड़े लोगो के लिए बेहद महत्वपूर्ण होगा। इनकी जिम्मेवारियां बढ़ेंगी और इनके प्रयासों को सराहा जायेगा। आपके लिए कैसा जाएगा यह वर्ष, जानिये।

(यदि आपका जन्म किसी भी महीने की 1, 10, 19 या 28 तारीख को हुआ है)
वर्षांक 2 आपके अंक का मित्र है, अत: यह वर्ष आपके लिए अनुकूल जायेगा। आपके रुके काम पूरे होंगे और आपके कौशल को एक नई पहचान मिलेगी। किसी प्रभावशाली मित्र/परिचित के प्रोत्साहन से आप अपने व्यवसाय की नई ऊंचाई पर पहुंच सकते हैं। कॉर्पोरेट जगत के लोग अपनी अलग तरह की छाप छोडऩे में सफल रहेंगे। व्यवसायी कुछ नया शुरू कर पाने में सफल रहेंगे। राजनीति से जुड़े लोग समाज के बड़े वर्ग में अपनी विनम्रता द्वारा पैठ बना पाने में सफल रहेंगे।

(यदि आपका जन्म किसी भी महीने की 2, 11, 20 या 29 तारीख को हुआ है)
कला, लेखन, निवेश, अध्यापन एवं मीडिया जगत से जुड़े व्यक्तियों के लिए यह वर्ष विशेष उन्नत्ति और प्रगति वाला सिद्ध होगा। रचनात्मक और कलात्मक अभिव्यक्तियों में निखार आने से लोकप्रियता बढ़ेगी। आय के नये और स्थायी स्रोत बनने से आर्थिक स्थिति में आश्चर्यजनक रूप से सकारात्मक उछाल आएगा। वाहन खरीदने/बदलने की योजना कार्यान्वित होगी। एक नई और अनोखी अलौकिक ऊर्जा का संचार होने से अकर्मण्यता की स्थिति से मुक्ति मिलेगी और हर काम तेजी से होगा।

(यदि आपका जन्म किसी भी महीने की 3, 12, 21 या 30 तारीख को हुआ है)
अपने यश, मान के प्रति आपको सावधान रहना होगा। कारोबारी मामलों में प्रयास कुछ अधिक करने से ही सफलता हासिल होगी। कारोबारी लोगों को आगे बढऩे के अवसर अवश्य प्राप्त होंगे, बस आंख-कान खुले रखने की जरूरत है। इस वर्ष कुछ पाने के लिए कुछ अधिक प्रयास करने होंगे। नौकरीपेशा लोगों को अपनी योग्यता बढ़ाने के लिए लघु अवधि के कोर्स करना उचित रहेगा। सामाजिक स्तर पर आपकी पहचान विशिष्ट व्यक्तियों से होने के संकेत हैं। स्वास्थ्य में सुधार आएगा।

(यदि आपका जन्म किसी भी महीने की 4,13, 22 या 31 तारीख को हुआ है)
मिश्रित फलों की प्राप्ति होने से सफलता को सहेज कर रखना थोड़ा कठिन हो सकता है। आर्थिक सफलता मिलेगी, परन्तु धन का सदुपयोग करना एक चुनौती बनेगा। पद और मान-सम्मान मिलेगा, लेकिन गरिमा बनाये रखने के लिए प्रयास करना होगा। अपनी संगत का ख्याल रखें, क्योंकि व्यक्ति अपनी संगत से ही पहचाना जाता है। महत्वपूर्ण व्यक्तियों के माध्यम से आपके रुके कार्य होने के योग हैं। नौकरीपेशा लोग अपनी चतुराई से मुश्किलें हल करने में कामयाब होंगे।