बीजेपी विधायक की धमकी: न्याय न मिला तो अनशन

लखनऊ। बलिया में कोटे की दुकान के आवंटन के दौरान एसडीएम व सीओ की मौजूदगी में हत्या के मामले में मुख्य आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह फरार है। शनिवार को उसने एक वीडियो जारी कर पुलिस पर परिवार के उत्पीडऩ का आरोप लगाया है। धीरेंद्र के समर्थन में बैरिया से भाजपा के विधायक सुरेंद्र सिंह खुलकर आ गए है। उन्होने धीरेंद्र सिंह को न्याय दिलाने के लिए आमरण अनशन की धमकी दी है।
शनिवार को आरोपित के परिवार की तरफ से केस दर्ज कराने रेवती थाने पहुंचे हैं। इसके पहले अस्पताल में भर्ती आरोपी के परिवार के लोगों से मिलने के बाद रोने लगे। उन्होने कहा कि ‘प्रशासन एकतरफा कार्रवाई कर रहा है। तीन दिन तक मेडिकल न होने पर आज मुझे आना पड़ा। पहले पक्ष की जिस तरह से प्राथमिकी दर्ज की गई है, वैसे ही दूसरे पक्ष की भी प्राथमिकी दर्ज नहीं हुई तो आमरण अनशन पर बैठूंगा। सत्याग्रह करूंगा और अपने जीवन का अंत करुंगा।’ उन्होने कहा कि सचिव, डीआईजी, कमिश्नर मुझ पर आरोपी धीरेन्द्र सिंह को सरेंडर कराने के लिए दबाव बना रहे हैं।
वीडियो जारी कर मुख्य आरोपी धीरेंद्र ने कहा है कि जब मारपीट और पथराव शुरू हुआ तो वह एसडीएम व सीओ के बगल में ही खड़ा था। उसके परिवार के लोग दूसरे पक्ष के लोगों से चारों तरफ से घिर गए। पुलिस प्रशासन उसके परिवार के लोगों का उत्पीडऩ कर रहा है और घर में तोडफ़ोड़ की जा रही है।
दो दिन पहले जिले के एसडीएम व सीओ व थाने के 15 पुलिसकर्मियों के सामने हुई हत्या के मामले में पुलिस ने धीरेंद्र प्रताप सिंह के दो भाइयों देवेंद्र प्रताप सिंह व नरेंद्र प्रताप सिंह को गिरफ्तार किया है।