भीमराव अम्बेडकर विवि पहुंचे पीएम मोदी: हुआ भव्य स्वागत

The Prime Minister, Shri Narendra Modi departing from New Delhi for his visit to Russia, on December 23, 2015.

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भव्य स्वागत के लिए आंबेडकर यूनिवर्सिटी परिवार ने यहां परम्पराओं का ख़ासा ध्यान रखा है। कार्यक्रम में शामिल सभी शिक्षक व छात्र पारंपरिक परिधान कुर्ता पायजाम सदरी पर गमछा डाले नजर आ रहे हैं। अतिथियों का स्वागत रोली चन्दन से करने की व्यवस्था है। यही नहीं मंच की साज सज्जा में इस्तेमाल किए गए फूलों के रंग भी वही चुने गये हैं जो मोदी को खूब भाते हैं।
फूलों की भीनी खूशबू से पूरा सभागार महक उठा है। यूनिवर्सिटी प्रशासन ने अपने छठे दीक्षांत समारोह को यादगार बनाने के लिए कोई कसर नही उठा रखी है। पीएम नरेन्द्र मोदी का मंच बाबा भीमराव आंबेडकर यूनिवर्सिटी में सज गया है। भारी सुरक्षा के बीच आयोजित कार्यकम में पीएम मोदी का इन्तजार खत्म हुआ। युवाओं में मोदी के आगमन को लेकर गजब का उत्साह दिखाई दे रहा है। इस केन्द्रीय यूनिवर्सिटी को पहली बार देश के प्रधानमन्त्री का स्वागत करने का मौका मिल रहा है। मोदी से सीधे साक्षात्कार का मौका पा रहे यूनिवर्सिटी के शिक्षक व छात्रों में उत्साह का माहौल है। छात्र अभिनव, नीरज, प्रणव, गीतांजलि की खुशी का कोई ठिकाना नही है। वे अभिभूत होकर कहते हैं कि कभी सोचा न था कि मोदीजी से मुलाक़ात होगी।
बाबा साहब भीमराव आंबेडकर यूनिवर्सिटी के छठे जयंती समारोह के पूरे माहौल में विविध रंगों के बीच मोदी के भगवा व नीले गगन रंग को समवेषित करने से निखार आ गया है। आयोजकों ने पूरे कार्यकर्म में जहां मोदी के प्रिय रंग भगवा को तवज्जो दी है तो डॉ आंबेडकर के नीले रंग को भी बराबर शामिल किया है।यही वजह है कि परिधानों में भगवा के साथ नीली पट्टी शामिल की गई है। दीक्षांत समारोह में अलंकृत होने वाले होनहारों के परिधान में गले में डाले जाने वाले पटका में नीले रंग के साथ पीली पट्टी लगाईं गई है।