राहुल बोले: यूपी में अगली सरकार कांग्रेस की

rahul lko

लखनऊ। उप्र के विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरूवार को कहा कि उप्र में अगली सरकार कांग्रेस की ही होगी। सिर्फ कांग्रेस ही भाजपा व आरएसएस से लड़ सकती है। हम पहले भी इनसे लड़ते थे और आगे भी हमारी लड़ाई जारी रहेगी। उप्र कांग्रेस के दलित नेतृत्व विकास सम्मेलन में बोलते हुए राहुन ने बसपा अध्यक्ष मायावती पर जोरदार हमला किया। उन्होने मायावती पर प्रदेश के युवा दलित नेतृत्व को रोकने और कांसीराम की पार्टी का दुरूपयोग करने का आरोप लगाया। राहुल गांधी ने कहा कि बसपा के संस्थापक कांशीराम तथा मायावती की कथनी-करनी में जमीन-आसमान का अंतर है।
उन्होने कहा कि मायावती ने कांशीराम के दिए मंच का दुरुपयोग किया है। कांग्रेस दलित समाज के युवा नेताओं को मौका देगी। कांग्रेस ने डा. अंबेडकर के साथ मिलकर देश का संविधान लिखा था। कांग्रेस हमेशा से वंचितों की लड़ाई जमकर लड़ी है। हमको लगता है कि लाइन में खड़े आखिरी इंसान को भी मौका मिलना चाहिए। देश में इस समय आरएसएस तथा कांग्रेस की लड़ाई चल रही है। हम किसी को भी अपनी विचारधारा दूसरे पर थोपने नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि गरीबों के लिए दुख सिर्फ सच्चे कांग्रेसी के दिल में होता है। भाजपा तथा बसपा तो गरीबों को दबाना चाहती हैं।
सम्मेलन में राहुल ने कहा कि कांग्रेस आने वाले समय में पूरे देश में बीस प्रतिशत दलितों को पार्टी में अहम स्थान देगी। उप्र के विधानसभा चुनाव में भी इनकी भूमिका काफी मजबूत की जाएगी। इसके साथ ही हम योग्य दलित नेता भी तैयार करेंगे। दलितों के साथ बाकी समुदाय के युवाओं को कांग्रेस आगे बढ़ाएगी।
अमेठी के दो दिन के दौरे पर
अमेठी व रायबरेली जाने का कार्यक्रम है। उनका रायबरेली के भूएमऊ गेस्ट हाउस में रात्रि विश्राम का कार्यक्रम है। इसके बाद कल 19 फरवरी को उनका रायबरेली के सलोन विधानसभा में क्षेत्र भ्रमण का कार्यक्रम है। इस दौरान सरावां में क्षेत्र भ्रमण के साथ सलोन कस्बे में कार्यकर्ताओ के साथ बैठक करेंगे। इसके बाद अमेठी कस्बे में कांग्रेस कार्यालय में ग्राम सभा स्तर के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। उनका अमेठी के मुंशीगंज गेस्ट हाउस में रात्रि विश्राम का कार्यक्रम है। 20 को मुंशीगंज गेस्ट हाउस में आमजन से मुलाकात करने के बाद किसी गांव का औचक निरिक्षण करेंगे। इसके बाद लखनऊ रवाना होंगे। जहां से एयरपोर्ट से दिल्ली रवाना हो जाएंगे।