लखनऊ में 15 केस: डाक्टर की मौत

लखनऊ। राजधानी कोरोना वायरस हमलावर हो गया है। संक्रमित मरीजों की संख्या के साथ वायरस लगातार मरीजों की जान भी ले रहा है। कोरोना संक्रमित डॉ. श्याम स्वरूप की मौत के साथ 15 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।चिनहट स्थित मल्हौर में 10 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। इनमें एक लोहिया संस्थान का कर्मचारी है। वह ऑपरेशन में इस्तेमाल होने वाले उपकरणों को विसंक्रमित करने का काम करता है। कुछ रोज पहले उसे संक्रमण की पुष्टि हुई। अब उसके पत्नी, बच्चे, परिवार के सदस्य व पड़ोसी संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। इससे चिनहट में खलबली मच गई है।
स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के मुताबिक चारबाग रेलवे स्टेशन पर तैनात तीन जीआरपी के जवान संक्रमण की जद में आ गए। इन जवानों की ड्यूटी चारबाग में स्पेशल ट्रेन से प्रवासी कामगारों को बाहर ले जाने में लगाई गई थी। बड़ी संख्या में कामगारों में संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। यही वजह है कि अब तक 31 जवान संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं।
ऐशबाग निवासी डॉ. श्याम स्वरूप के बेटे में भी संक्रमण की पुष्टि हुई। सीएमओ प्रवक्ता योगेश रघुवंशी के मुताबिक उनके घर के दो सदस्यों में संक्रमण की पुष्ट के बाद आस-पास के इलाके के सील कर दिया गया है। लक्षणों के आधार पर पड़ोसियों की जांच कराई जाएगी।