आईपीएस ठाकुर को मुलायम से पंगा पड़ा मंहगा , आखिर क्या बोले मुलायम, सुनिये

mulam and thakur

लखनऊ। यूपी के वरिष्ठ नौकरशाह अमिताभ ठाकुर को सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह पर धमकी का आरोप काफी मंहगा पडऩे वाला है। राजधानी के हजरतगंज पुलिस स्टेशन में मुलायम के खिलाफ धमकाने का मामला दर्ज करने की अर्जी इस कदर मंहगी पड़ी कि इस आईपीएस अफसर व उसकी सोशल एक्टीविस्ट पत्नी के खिलाफ गोमतीनगर थाने में दुष्कर्म का मामला दर्ज करा दिया गया। रातोंरात इस मामले ने अब काफी तूल पकड़ लिया है क्योंकि सपा मुखिया की सरकार है और उनके ही आईपीएस अफसर ने आरोप भी लगाया है। मुलायम और ठाकुर की बातचीत का आडियो वायरल होने के बाद मामला काफी बढ़ गया है।
जानकारी के अनुसार गाजियाबाद के अंबेडकरनगर कॉलोनी की रहने वाली एक महिला ने शनिवार देर रात लखनऊ के गोमती नगर थाने में मुकदमा दर्ज कराया। आईजी अमिताभ ठाकुर पर रेप के अलावा, जान से मारने की धमकी देने और एससी-एसटी एक्ट के तहत भी केस दर्ज हुआ है। अमिताभ की पत्नी नूतन के खिलाफ साजिश में साथ देने का मामला दर्ज किया गया है। इन गंभीर धाराओं की वजह से दोनों की किसी भी वक्त गिरफ्तारी संभव है।
शनिवार शाम पांच बजे गाजियाबाद की महिला अपने पति के साथ डीजीपी मुख्यालय पहुंची। उसने आरोप लगाया कि 31 दिसंबर, 2014 को गोमतीनगर थाने में की गई शिकायत पर मुकदमा नहीं लिखा जा रहा है। इसपर डीजीपी मुख्यालय के अधिकारियों ने उसे गोमतीनगर महिला थाने भेज दिया। एसएसपी राजेश पांडेय के मुताबिक, महिला की शिकायत पर एफआईआर दर्ज किए जाने के बाद महिला के बयान की वीडियोग्राफी भी कराई गई। एसएसपी ने महिला का मेडिकल कराने की भी बात कही है।
मालूम हो कि आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने शुक्रवार को एक ऑडियो रिकॉर्डिंग जारी कर मुलायम सिंह यादव पर धमकी देने का आरोप लगाया था। यह कथित तौर पर आईजी और मुलायम के बीच हुई बातचीत की रिकॉर्डिंग थी। अमिताभ ने शनिवार को राजधानी के हजरतगंज थाने में मुलायम के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने पहुंचे। आईजी ने कहा था कि मुझे और मेरी पत्नी को जान का खतरा है। मैं सीएम अखिलेश यादव से मांग करता हूं कि वे राजधर्म का पालन करें और अपने पिता के खिलाफ की गई शिकायत पर कार्रवाई करें। हालांकि, समाजवादी पार्टी की ओर से इस मामले पर कोई नेता कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है।
अमिताभ का कहना है कि मुलायम ने उन्हें इसलिए धमकाया क्योंकि उनकी पत्नी नूतन ठाकुर ने खनन मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति, राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष जरीना उस्मानी और सदस्य अशोक पांडेय के खिलाफ गुरुवार को गोमतीनगर थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी। इसमें नूतन ने आरोप लगाया था कि उनके पति ने लोकायुक्त के सामने प्रजापति के खिलाफ मामला दर्ज कराया। इसी वजह से खनन मंत्री ने आयोग की अध्यक्ष और सदस्य के साथ मिलकर उनके पति के खिलाफ रेप के फर्जी मामले दर्ज करा दिए।