जिला पंचायत रिजल्ट से माया गदगद: बिहार से भी उम्मीद

mayawati-latestलखनऊ। बीएसपी प्रमुख मायावती ने आज यूपी व उत्तराखण्ड राज्य यूनिट जोन व जिला स्तर के पदाधिकारियों के साथ बैठक में निर्देश दिया कि सर्वसमाज के जनाधार को बढ़ाने के लिये पार्टी कॉडर जुट जाये।
बैठक में मायावती ने बिहार विधानसभा आमचुनाव को लेकर कहा कि बिहार की जनता किसी कारणवश पिछले लोकसभा आमचुनाव की तरह ही अगर भाजपा व खासकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा इस्तेमाल किये अनेकों प्रकार के हथकण्डों के बहकावे में आकर गुमराह हो जाती है तो इससे एनडीए गठबन्धन को तो लाभ होगा, परन्तु इससे बिहार को काफी नुकसान होगा व वहां का विकास खासतौर पर प्रभावित होगा। माया ने कहा कि बीएसपी के पक्ष में भी कुछ-ना-कुछ संतोषजनक परिणाम जरूर आयेंगे।
पंचायत चुनाव को लेकर माया ने कहा कि हालांकि इस चुनाव के कारण पार्टी संगठन की तैयारी का काम काफी हद तक विलम्ब हुआ है, जो कि अभी भी प्रधान के पद के चुनाव तक विलम्ब ही रहेगा, परन्तु बीएसपी ने पंचायत चुनाव में काफी अच्छा रिजल्ट दिखाया है। तथा बीएसपी के काफी लोगों को जनता ने जिताया है और यदि जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में सत्ताधारी सपा ने पहले की ही तरह चुनावी धांधली व सरकारी मशीनरी का दुरूपयोग से प्रभावित नहीं किया तो फिर पार्टी के लोग उस चुनाव में भी काफी संख्या में अवश्य जीत हासिल करेंगे। हमारी पार्टी का प्रयास होगा कि सपा का साम, दाम, दण्ड, भेद आदि हथकण्डे इस बार भी सफल ना होने पाये।
इसके अलावा, पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष ने उत्तर प्रदेश व उत्तराखण्ड इन दोनों राज्यों में पार्टी संगठन के कार्यों की समीक्षा की और इसके साथ ही उन्हें पार्टी संगठन के शेष बचे कार्यों को भी यहां विधानसभा के आमचुनाव होने से पहले पूरा करने के लिये भी कुछ जरूरी दिशा निर्देश दिये हैं और इतना ही नहीं बल्कि अब इन दोनों राज्यों में विधानसभा के आमचुनाव होने का समय बहुत कम रह गया है और यह चुनाव होने तक यहां की जनता को गुमराह करने के लिये विरोधी पार्टियों द्वारा अपने पक्ष में हवा बनाने हेतु किस्म-किस्म के घिनौने हथकण्डे भी इस्तेमाल किये जायेंगे, जिनसे बीएसपी के लोगों को अभी से ही सावधान रहना बहुत जरूरी है और इस मामले में खासकर बीजेपी एण्ड कम्पनी के लोगों के साम्प्रदायिक एजेण्डे से जरूर सावधान रहने की तरफ भी काफी जोर दिया है।